UPPSC: अब 6 मई को नहीं होगा 10768 पोस्ट पर एलटी ग्रेड टीचर रिक्रूटमेंट का रिटन एग्जाम 

रेयर केस में कैंडिडेट्स को एग्जाम प्रिपरेशन के लिए टाइम दिया जाता है। इसलिए आयोग यूपी हाइकोर्ट के निर्देश के बाद पहले से निर्धारित डेट पर एग्जाम नहीं लेगा।

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का  6 मई को 10768 पोस्ट पर शुरू हुआ टीचर रिक्रूटमेंट (एलटी ग्रेड-ट्रेंड ग्रेजुएट) रिटन एग्जाम कैंसिल कर दिया गया है। आयोग के अनुसार हाईकोर्ट के एज लिमिट वाले ऑर्डर के सीक्वेंस में अब कैंडिडेट्स को एक्स्ट्रा टाइम दिया जाएगा। जिसके चलते 6 मई को होने वाला यह एग्जाम अब पोस्टपोन कर दिया गया है। यह एग्जाम कब होगा, इसकी इन्फॉर्मेशन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी जाएगी। 

प्रिपरेशन के लिए मिलेगा टाइम

पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आयोग को एलटी ग्रेड टीचर रिक्रूटमेंट के तहत हिंदी टीचर और कम्प्यूटर टीचर के साथ ही ओवर एज कैंडिडेट्स को अप्लाय करने के लिए एक्स्ट्रा टाइम देने का निर्देश दिया था। जिसके बाद यह निश्चित हो गया था कि रूल्स के अकॉर्डिंग कैंडिडेट्स को प्रिपरेशन के लिए सफिशिएंट टाइम मिलना चाहिए। इसी को ध्यान में रखते हुए 6 मई का एग्जाम टाल दिया गया है। पॉसिबल है कि यह एग्जाम अब तीन से चार महीने बाद ही होगा।

क्या है एलटी ग्रेड रिक्रूटमेंट 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 10768 पोस्ट पर रिक्रूटमेंट कर रहा है। हर सबजेक्ट के लिए हो रही ट्रेंड ग्रेजुएट रिक्रूटमेंट ( एलटी ग्रेड ) में पहले 16 अप्रैल अप्लाय करने की लास्ट डेट थी। इसे बढ़ा दिया गया है। रिक्रूटमेंट में मेल टीचर की 5364 पोस्ट हैं जबकि फीमेल टीचर की 5404 पोस्ट हैं। इन पोस्ट्स के लिए एप्लिकेशन 15 मार्च 2018 से शुरू हुआ है।
 

Next News

AP Ed.CET 2018: रिस्पॉन्स शीट जारी, 25 अप्रैल को जारी होगा रिजल्‍ट

एपी Ed.CET 2018  बीएड में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। रिस्‍पॉन्‍स शीट को ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। 

UGC NET 2018: 25 अप्रैल से करेक्ट कर सकते हैं फॉर्म फिलिंग में हुई गलतियां

अक्सर कैंडिडेट्स फॉर्म भरते समय स्पेलिंग, फोटो साइज और न्यूमेरिकल मिस्टेक कर देते हैं। इसलिए सीबीएसई उन्हें इन गलतियों के सुधार का मौका देती है। 

Array ( )