Articles worth reading

क्यों आपको कॉलेज फेस्ट का हिस्सा बनना चाहिए?

कॉलेज फेस्ट पर्सनेलिटी डेवलपमेंट के साथ-साथ जॉब के लिए भी तैयार करते हैं।

एजुकेशन डेस्क। आईआईटी समेत देश के लगभग सभी छोटे-बड़े कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए हर साल कॉलेज फेस्टिवल आयोजित करते हैं जहां वे कई एक्टिविटीज व कॉम्पिटिशंस में हिस्सा ले सकते हैं। ऐसे में वे स्टूडेंट्स जो इंट्रोवर्ट होते हैं और भीड़ से दूर रहते हैं और साथ ही वे जिनकी लीडरशिप स्किल्स बेहतर होती हैं, के लिए ये फेस्ट एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म होते हैं जो उनकी पर्सनेलिटी और स्किल्स को डेवलप करने में उनकी मदद करते हैं। 

जानिए कॉलेज फेस्टिवल्स में हिस्सा लेना क्यों आपके लिए फायदेमंद है- 

- कॉलेज फेस्ट स्टूडेंट्स को उनकी पहली नौकरी के लिए तैयार कर देते हैं। वे यहां लीडरशिप, इंटरपर्सनल व लॉजिस्टिक स्किल्स भी डेवलप कर सकते हैं। ऐसे में वे अपने सीनियर्स की मदद करते हुए इन आयोजनों में शामिल हो सकते हैं। 

- वे स्टूडेंट्स, जो ईवेंट्स की प्लानिंग कमेटी में मुख्य भूमिका तक पहुंचते हैं तो ऐसा करना उनके रेज्यूमे को भी मजबूत बनाता है, इससे उनकी पीपल स्किल्स भी सामने आती हैं। 

- मल्टीनेशनल कंपनियों के रिक्रूटर्स की राय में भी जो स्टूडेंट्स कॉलेज स्तर पर ईवेंट्स आयोजित करते हैं वे अक्सर बाकी छात्रों से अलग होते हैं। 

- कॉलेज फेस्ट में ईवेंट्स में हिस्सा लेते हुए स्पॉन्सर्स को जोड़ पाना एक अहम चुनौती है। जो स्टूडेंट्स इसमें सफल होते हैं उनकी सेल्स स्किल्स बेहतर होती हैं। साथ ही वे कंपनियों को उनके आइडिया को लोगों तक पहुंचाने में सफल रहने वाले कैंडिडेट प्रतीत होते हैं। 

Next News

जब करें जॉब के लिए रेफरेंस का इस्तेमाल

रिक्रूटर को वे लोग नहीं चाहिए होते, जो आपकी पर्सनेलिटी के बारे में बताएं।

सिर्फ काम करते रहने से नहीं मिलेगा प्रमोशन, ब्रांडिंग भी जरूरी है

तरक्की अब सिर्फ अच्छा काम करते रहने तक सीमित नहीं है, बल्कि आपको अपनी परफॉर्मेंस को सामने भी लाना होगा।

Array ( )