MP Board : खत्म होगा स्टूडेंट्स का इंतजार 14 मई को आएगा 10th-12th का रिजल्ट

2017 में भी माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वार 10th और 12th का रिजल्ट एक साथ ही डिक्लेयर किया गया था। इस बार भी दोनों क्लासेस का रिजल्ट सीएम हाउस में घोषत किया जाएगा।

एजुकेशन डेस्क। बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन की 10th अौर 12th के एग्जाम्स का रिजल्ट 14 मई को सुबह 10 बजे से सीएम हाउस में डिक्लेयर किया जाएगा। यह लगातार दूसरा मौका होगा, जब माशिमं द्वारा दोनों क्लासेस का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा। माशिमं के चेयरमैन एसआर मोहंती ने 14 मई को रिजल्ट डिक्लेयर किए जाने की संभावना बतायी है। हालांकि माशिमं सूत्रों का यह भी कहना है कि सीएम शिवराज सिंह के भाेपाल में रहने पर ही इस दिन रिजल्ट घोषित हो सकेगा।

एग्जाम फ्लैशबैक 

बाेर्ड क्लासेस के 10th के एग्जाम 5 मार्च से 31 मार्च तक और 12th के एग्जाम 1 मार्च से लेकर 3 अप्रैल तक हुए थे। वहीं इस बार मध्य प्रदेश बोर्ड के 10th के बोर्ड में 11,48,000 छात्रों ने एग्जाम दिया था। वहीं 12th के एग्जाम करीब 7,69,000 स्टूडेंट्स ने दिया था। 

रिजल्ट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें 

ऐसे देखें  रिजल्ट

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले एमपी बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद 10th और 12th के रिजल्ट के लिए आ रहे लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर डालना होगा। रोल नंबर डालने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। 

 

Next News

Rajasthan: अब कस्तूरबा स्कूल में पढ़ेंगे 6'th से 12'th तक के स्टूडेंट्स

इन स्कूलों में इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ बच्चों को मोरल एजुकेशन भी दिया जाएगा। बच्चों का नॉलेज बढ़ाने प्रैक्टिकल नॉलेज पर फोकस रहेगा।

उत्तर प्रदेश बोर्ड : आॅनलाइन जारी की जाएंगी टॉपर्स की कॉपियां

उत्तर प्रदेश सरकार का कहना है कि टॉपर की लिस्ट को लेकर पैदा होने वाले विवादों को खत्म करने और बोर्ड एग्जाम में पारदर्शिता लाने के लिए यह फैसला लिया गया

Array ( )