NEET 2018 : MBBS & BDS के अलावा वेटरनरी कोर्स में भी मिलेगा एडमिशन

इस साल NEET 2018 की मेरिट लिस्ट का इस्तेमाल वेटरनरी साइंस एनिमल हसबेंडरी के कॉलेज में एडमिशन के लिए भी किया जाएगा। इस साल इनकी 15% सीटों पर NEET एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स को एडमिशन मिलेगा।

एजुकेशन डेस्क । देशभर के मेडिकल कॉलेज में MBBS और BDS प्रोग्राम में एडमिशन के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2018 एग्जाम 6 मई को होगा। इस साल NEET 2018 की मेरिट लिस्ट का इस्तेमाल वेटरनरी साइंस एनिमल हसबेंडरी के कॉलेज में एडमिशन के लिए भी किया जाएगा। वेटरनरी काउंसिल ऑफ इंडिया (VCI) ने पब्लिक नोटिस जारी करते हुए कहा है कि 15% सीटों पर NEET एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स को एडमिशन दिया जाएगा।

आयुष मंत्रालय ने भी 2018-19 एकेडमिक सेशन के लिए अंडरग्रेजुएट लेवल पर NEET के जरिए ही एडमिशन देने का फैसला किया है। पिछले साल आयुष मंत्रालय ने अपने पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में NEET एग्जाम के जरिए एडमिशन दिए थे।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि इस साल NEET का एग्जाम 6 मई को होगा। NEET 2018 एग्जाम के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक का टाइम तय किया गया है। 

Next News

NEET 2018 : कटऑफ रहेगा कम, 18 प्रतिशत पर भी मिल सकेगा एडमिशन

इस साल से 5 नए मेडिकल कॉलेजों को भी एमसीआई ने नीट में शामिल होने की अनुमति दे दी है। ऐसे में इस साल स्टूडेंट्स को करीब 500 अधिक सीटों में एडमिशन लेने

NEET 2018 : आखिरी टाइम में इन टिप्स को अपनाकर सुनिश्चित करें अपनी सफलता

नीट 2018 के लिए कुछ दिन ही शेष बचे हैं, ऐसे में फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी के नये टॉपिक्स को पढ़ने की बजाय जिन टॉपिक्स को आप पढ़ चुके हैं, उन्हें

Array ( )