UPSC 2017 : कोटा के तीन मेधावी शामिल, एमएनआईटी पासआउट अनंत की 85वीं रैंक

यूपीएससी के जारी हुए रिजल्ट में कोटा के अनंत मैकेनिकल इंजीनियर के स्टूडेंट रहे है। 227वीं रैंक हासिल करने वाले अनुपम आईआईटी गुवाहटी से पासआउट हैं। वहीं मनोज ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ यूपीएससी की तैयारी की है।

कोटा। कोटा के अनंत जैन ने आईएएस एग्जाम में 85वीं, अनुपम सिंघल ने 227 और मनोज मीणा ने 957वीं रैंक हासिल की है। अनंत वर्तमान में कोटा के पीएफ ऑफिस में बतौर प्रवर्तन अधिकारी सेवाएं रहे हैं। अनुपम इंडिया काॅरपोरेट लॉ सर्विसेज में हैं और मनोज ने दिल्ली में बीटेक के दौरान ही यूपीएससी का एग्जाम दिया और पहले ही प्रयास में सलेक्ट हो गए। 

एमए इकोनॉमिक्स डिग्री होल्डर हैं अनंत जैन
85वीं रैंक पर आए अनंत एमएनआईटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग, एमए इकोनॉमिक्स डिग्री होल्डर हैं। पीएफ ऑफिस में ज्वॉइन करने के बाद भी उनकी पढ़ाई जारी रही। अनंत के पिता रामनारायण जैन न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी में एडमिनिस्ट्रेटिव पद पर हैं। मां समता जैन केंद्रीय विद्यालय नंबर एक में टीचर हैं। 

इंडिया कॉरपोरेट लॉ सर्विसेज अनुपम हुए थे सिलेक्टेड 
अनुपम सिंघल ने तीसरे प्रयास में 227वीं रैंक हासिल की है। आईआईटी गुवाहटी से पासआउट हाेने के बाद उन्होंने टाटा स्टील ज्वॉइन किया। वे प्रशासनिक सेवाओं में जाना चाहते थे। इससे पहले दूसरे प्रयास में उनका इंडिया कॉरपोरेट लॉ सर्विसेज में चयन हो गया था। उनके पिता अश्विनी सिंघल प्राइवेट सेक्टर में हैं और मां अंजू सिंघल गृहिणी हैं। 

प्लेसमेंट इंटरव्यू ड्रॉप करके की तैयारी 
मनोज ने बीटेक थर्ड ईयर से ही आईएएस पर फोकस किया। तैयारियों के चलते प्री प्लेसमेंट इंटरव्यू ड्रॉप कर दिया। उन्होंने एनएसआईटी के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट से बीटेक पूरी की है। वे बताते हैं कि कॉलेज के बाद वह दो घंटे के लिए कोचिंग के लिए जाते थे। पापा सियाराम मीना एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार हैं। मां मोहिनी मीना गृहिणी हैं। 
 

Next News

UPSC 2017: अनुदीप ने किया टॉप, अनु दूसरे और सचिन तीसरे नंबर पर

यूपीएससी ने 2017 की लिखित परीक्षा और 2018 में इंटरव्यू के नतीजों का एलान किया। हैदराबाद के अनुदीप दुरिशेट्टी ने टॉप किया।

UPSC 2017: वीमन एम्पाॅवरमेंट के लिए काम करने आईपीएस चुनेंगे 13th रैंक होल्डर सागर कुमार

झारखंड से सागर कुमार के अलावा 6 और कैंडिडेट्स यूपीएससी 2017 की फाइनल रैंकिंग में अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं।

Array ( )