SSC CGL 2018 : एग्जाम में इन टिप्स को अपनाकर हो सकते हैं सफल

एग्जाम के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन 5 मई को जारी किया जाएगा। जो भी स्टूडेंट्स इस एग्जाम के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए कुछ ऐसे सुझाव हैं जो कि उन्हें एग्जाम में गलती करने से बचा सकते हैं।

एजूकेशन डेस्क । SSC CGL 2018 एग्जाम के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन 5 मई को जारी किया जाएगा। जो भी स्टूडेंट्स इस एग्जाम के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए कुछ ऐसे सुझाव हैं जो कि उन्हें एग्जाम में गलती करने से बचा सकते हैं। और सरकारी नौकरी पाने में मददगार साबित होंगे।

ध्यान से पढ़े सवाल - एग्जाम के वक्त अक्सर जल्दबाजी में स्टूडेंट्स सवाल ध्यान से नहीं पढ़ते हैं। इससे गलत आंसर दिए जाने की संभावना ज्यादा रहती है। अगर आप गलत आंसर देकर नंबर नहीं कटवाना चाहते हैं तो सवाल को ध्यान से जरूर पढ़ें। और सोच समझकर उसका आसंर दें।

स्पीड का रखें ध्यान - स्टूडेंट्स को 60 मिनट में 100 सवाल एटेम्पट करने होते हैं। अगर आप एग्जाम शुरू होते ही अपनी स्पीड सही नहीं रखेंगे तो एग्जाम पूरा होने के चांस कम होंगे। और नौकरी का सपना अधूरा ही रह जाएगा।

सही टाइम मैनेजमेंट - CGL के एग्जाम में सेक्शन के अनुसार टाइम का मैनेजमेंट करना बेहद जरूरी है। पूरा एग्जाम करने के लिए सेक्शन के अनुसार ही अपना टाइम मैनेज करें। आप को बिल्कुल भी टाइम खराब किए बिना पेपर सॉल्व करना होगा।

नेगेटिव मार्किग का रखें ध्यान - एग्जाम में गलत जवाब ना दें। गलत जवाब देने से आपको नेगेटिव मार्क्स मिलेंगे। जो आप के सिलेक्शन पर भारी पड़ सकते हैं। अगर आपको सही आंसर नहीं पता है तो उसका जवाब ना दें। 

कैलकुलेशन में गलती ना करें - कैलकुलेशन गलत होने से टाइम ज्यादा खराब होता है। इसलिए कैलकुलेशन बेहद ही ध्यान से करें। 

Next News

SSC CHSL: आयोग ने रिलीज की आंसर की, यहां कर सकते हैं चेक

4 से 26 मार्च के बीच हुई SSC CHSL की कंप्यूटर आधारित परीक्षा की आंसर शीट जारी कर दी गई है। इसे चेक कर सकते हैं। 

SSC CGL 2018: ये आसान टिप्स अपनाकर आप भी बना सकते हैं टॉपर्स में जगह

अगर आप भी SSC CGL एग्जाम क्रेक करना चाहते हैं तो हर टॉपिक की तैयारी अच्छी तरह करने के साथ, नियमित रूप से ऑनलाइन मॉक टेस्ट भी देते रहें। इससे न सिर्फ आपको

Array ( )