Articles worth reading

इन कॉन्टेस्ट में जीत सकते हैं 5 हजार डॉलर तक का कैश प्राइज़, ऐसे करें अप्लाय

कोडिंग कॉन्टेसेट में जीतकर आपको टीसीएस में काम करना का मौका भी मिल सकता हैं

एजुकेशन डेस्क। कंप्यूटर प्रोग्रामिंग ,वीडियों प्रेजेंटेशन में इंटरेस्ट रखने वाले स्टूडेंट्स और प्रोफशनल्स के लिए कई बड़ी कंपनियां कॉम्पिटिशन करा रही हैं जिसमें आप अपने टेलेंट का प्रदर्शन कर प्राइज़ मनी जीत सकते है साथ ही आपको उस कंपनी में काम करने का मौका भी मिल सकता है। 

कोडविटा - ग्लोबल कोडिंग कॉन्टेस्ट

इंजीनियिरंग या साइंस से संबंधित विषयों से ग्रेजुएशन या पोस्टग्रेजुएशन कर रहे छात्र, जिनकी रुचि कंप्यूटर प्रोग्रामिंग में है, इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। यह प्रतियोगिता तीन चरणों में आयोजित होगी। पहला राउंड प्री क्वालिफायर होगा। इसके बाद क्वालिफायर राउंड होगा और अंत में फाइनल राउंड आयोजित किया जाएगा। विजेताओ को इनाम दिया जाएगा और टीसीएस में काम करने का मौका मिलेगा। 
- अंतिम तिथि : 15 जुलाई, 2018
- लिंक : https://campuscommune.tcs.com/

 

शार्क टैंक ऑफ वेलनेस ग्लोबल कॉम्पिटिशन

इस प्रतियोगिता में अंडरग्रेजुएट कोर्स कर चुके छात्र या प्रोफेशनल भाग ले सकते हैं। इसमें बतौर टीम भी शामिल हो सकते हैं। इसके प्रतियोगिता के तहत आवेदकों को वेलनेस इंडस्ट्री से संबंधित आइडिया देने होंगे। इसके साथ ही प्रतिभागियों को आइडिया का एक प्रेजेंटेशन बनाना होग, जो वीडियो फॉर्मेट में होगा। पहले विजेता को 5 हजार डॉलर, दूसरे विजेता को 3 हजार डॉलर और तीसरे विजेता को 2 हजार डॉलर का इनाम मिलेगा।
- अंतिम तिथि : 1 जून, 2018
- लिंक : www.globalwellnesssummit.com/

 

इंटरनेशनल स्टूडेंट पोस्टर कॉम्पिटिशन

इस प्रतियोगिता में स्कूल या कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। इसमें छात्रों को जनरेशन थीम पर पोस्टर बनाना होगा। यह पोस्टर ए3 पेपर साइज में होना चाहिए। इसके अलावा पोस्टर के साथ आर्टिस्ट द्वारा अधिकतम 150 शब्दों में इससे संबंधित एक नोट लिखना होगा। यह पोस्टर 300 पीपीआई रेजॉल्यूशन में जेपीजी फॉर्मेट में जमा कराना होगा। पहले तीन विजेताओं को सर्टिफिकेट दिया जाएगा।
- अंतिम तिथि : 15 मई, 2018
- लिंक : https://education.siggraph.org/

Next News

UPSC प्रीलिम्स पास करने पर SC/ST को 1 लाख, हर महीने 15 किलो अनाज

बिहार कैबिनेट ने एजुकेशन लोन देने के लिए भी 100 करोड़ रुपए जारी किए हैं। इसके तहत स्टूडेंट्स को 4 लाख रुपए तक का लोन दिया जाएगा।

तेलंगाना: 10 मई से शुरु होगी 'DOST'सुविधा, जानें क्या है खास

DOST सुविधा आने के बाद कॉलेज सीटों की ब्लैक मार्केटिंग को रोका जा सकेगा

Array ( )