SSC CHSL: आयोग ने रिलीज की आंसर की, यहां कर सकते हैं चेक

4 से 26 मार्च के बीच हुई SSC CHSL की कंप्यूटर आधारित परीक्षा की आंसर शीट जारी कर दी गई है। इसे चेक कर सकते हैं। 

एजुकेशन डेस्क। कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइन्ड हायर सेकेंड्री लेवल (10+2) परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। SSC CHSL की कंप्यूटर आधारित परीक्षा 4 से 26 मार्च के बीच आयोजित कराई गई थी। जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वो आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड करा सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग की CHSL परीक्षा की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। ये परीक्षा 3,259 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित कराई गई थी। इस परीक्षा को पास करने वाले अभ्यर्थी टियर-2 की परीक्षा में बैठेंगे जो 8 जुलाई को आयोजित की जाएगी। परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को 5,200 रुपये से 20,200 रुपये से सैलरी प्रतिमाह मिलेगी।

तीन स्टेज में होगा चयन
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन तीन स्टेज के जरिये होगा। पहली स्टेज में कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी जो 200 नंबरों की है। इस परीक्षा में प्रत्येक गलत जवाब के लिए 0.5 नंबर कटेंगे। इसके बाद दूसरी स्टेज में अभ्यर्थियों को पेन-पेपर मोड पर 100 नंबरो की परीक्षा में बैठना होगा। दोनों स्टेज पास करने वाला अभ्यर्थी तीसरे स्टेज में पहुंचेगा जहां स्किल या टाइपिंग टेस्ट होगा।

ऐसे डाउनलोड करें आंसर शीट 
— आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
— SSC CHSL Answer Key के लिंक पर क्लिक करें।
— पीडीएफ फाइल में आंसर की खुलेगी।
— इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट निकलवा लें। 


 

Next News

RRB 2018 Exam: ऑनलाइन मॉक टेस्ट से एग्जाम क्रैक करने में मिलेगी मदद

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) रेल इतिहास की सबसे बड़ी एग्जाम लेने जा रहा है। इसके तहत रेलवे में ग्रुप सी और ग्रुप डी के करीब 90 हजार पदों पर भर्ती की

RRB Group D:  62 हजार पोस्ट निकली पहली बार, रेलवे इतिहास में सबसे बड़ी भर्ती

रेलवे अपने इतिहास में सबसे बड़ी एग्जाम लेने जा रहा है। इसमें 90 हजार से भी ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी। सबसे ज्यादा करीब 62 हजार पद ग्रुप डी लेवल

Array ( )