SSC CGL 2018: आज आएगा नोटिफिकेशन, 4000 पोस्ट्स के लिए वैकेंसी

SSC CGL 2018 के लिए 4000 पोस्ट्स के लिए वैकेंसी निकाली गई है, जिसके लिए 25 मई तक अप्लाय कर सकते हैं।

एजुकेशन डेस्क। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन शनिवार को कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (SSC CGL) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है, जिसके बाद SSC CGL 2018 के लिए अप्लाय किया जा सकता है। इससे पहले 21 अप्रैल को ये नोटिफिकेशन जारी किया जाना था, लेकिन कमीशन ने तारीख को आगे बढ़ा दिया था। SSC CGL के लिए इस साल 4,000 पोस्ट्स पर वैकेंसी निकाली है। वहीं असम राइफल परीक्षा-2017, राइफल मैन (जीडी) परीक्षा- 2017 और सीएपीएफ में कांस्टेबल (जीडी) की भर्ती के लिए आवेदन 9 जून से होंगे। 

25 मई तक कर सकेंगे एप्लाय

- स्टाफ सिलेक्शन कमीशन इस साल होने वाले कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) के एग्जाम के लिए शनिवार को नोटिफिकेशन जारी करेगा। इसके बाद कैंडिडेट्स इस एग्जाम के लिए ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं। फॉर्म भरने के लिए लास्ट डेट 25 मई तय की गई है।

कब होगा एग्जाम? 

SSC की तरफ से जारी सालाना कैलेंडर के मुताबिक, CGL टियर-1 के एग्जाम 25 जुलाई से शुरू होंगे और 20 अगस्त 2018 तक चलेंगे। वहीं टियर-2 के एग्जाम 27 से 30 नवंबर के बीच होंगे। हालांकि टियर-3 की एग्जाम डेट्स के बारे में अभी अपडेट नहीं किया गया है।

कौन कर सकता है अप्लाय?

कमीशन की ओर से टियर-थ्री की परीक्षा का कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है। सीजीएल परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी को कम से कम किसी मान्यता प्राप्त विवि से स्नातक डिग्री होना चाहिए। आयोग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि जो छात्र-छात्राएं स्नातक के अंतिम वर्ष में हैं, वह भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारी आयोग की वेबसाइट पर हासिल की जा सकती है।

Next News

SSC CGL 2018: ये आसान टिप्स अपनाकर आप भी बना सकते हैं टॉपर्स में जगह

अगर आप भी SSC CGL एग्जाम क्रेक करना चाहते हैं तो हर टॉपिक की तैयारी अच्छी तरह करने के साथ, नियमित रूप से ऑनलाइन मॉक टेस्ट भी देते रहें। इससे न सिर्फ आपको

Array ( )