Railway में स्टेशन मास्टर बनने का शानदार मौका, 12 मई तक करें अप्लाय

कण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने नॉन टेक्निकल पोस्ट  के लिए एप्लीकेशन मंगाए हैं। ये नियुक्तियां स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड, अकाउंट असिस्टेंट और सीनियर क्लर्क के लिए कुल 113 पोस्ट पर की जाएंगी।

करियर डेस्क । अगर आप भी रेलवे (Railway recruitment 2018) में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने नॉन टेक्निकल पोस्ट  के लिए एप्लीकेशन मंगाए हैं। ये नियुक्तियां स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड, अकाउंट असिस्टेंट और सीनियर क्लर्क के लिए कुल 113 पोस्ट पर की जाएंगी। अगर आप भी  अप्लाय करना चाहते हैं तो कोंकण रेलवे की वेबसाइट पर जाकर 12 मई तक ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं। 

पोस्ट                        वैकेंसी
स्टेशन मास्टर                55
गुड्स गार्ड                     37
अकाउंट असिस्टेंट          11
सीनियर क्लर्क               10
(उपरोक्त रिक्त पदों की संख्या कोंकण रेलवे की जरूरत के अनुसार घटाई या बढ़ाई जा सकती है।)

आयु सीमा
संबंधित पोस्ट्स पर अप्लाय करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 33 साल से ज्यादा न हो। अधिकतम आयु सीमा में उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु सीमा की गणना 01 जुलाई 2018 से की जाएगी।

क्वालिफिकेशन
स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड और सीनियर क्लर्क पदों के लिए उम्मीदवार ने मान्यता प्राप्त किसी भी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट किया हो। सीनियर क्लर्क के लिए BBA/HR या MBA/HR करने वाले उम्मीदवार को वरीयता दी जाएगी। अकाउंट असिस्टेंट के लिए उम्मीदवार ने बीकॉम किया हो।

सैलरी
स्टेशन मास्टर को 7वें वेतन आयोग का लेवल-6 और नियमों के मुताबिक अन्य भत्ते देय होंगे। वहीं गुड्स गार्ड, सीनियर क्लर्क और अकाउंट असिस्टेंट को 7वें वेतन आयोग का लेवल-5 व नियमों के मुताबिक अन्य भत्ते देय।

एप्लीकेशन फीस
अनारक्षित और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये, एससी/ एसटी और दिव्यांगों के लिए 250 रुपये फीस है। सभी वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए भी 250 रुपये फीस है। परीक्षा देने पर 250 रुपये वापस कर दिए जाएंगे। इसके अलावा अनारक्षित श्रेणी वालों को 400 रुपये वापस किए जाएंगे।

सिलेक्शन प्रोसेस
स्टेशन मास्टर के लिए उम्मीदवार को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT), एप्टीट्यूड टेस्ट और डॉक्टूयमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा। गुड्स गार्ड, सीनियर क्लर्क और अकाउंट असिस्टेंट के के लिए सीबीटी और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा। सीबीटी में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान है। प्रत्येक गलत उत्तर पर एक तिहाई अंक काटा जाएगा।


ये शर्त जानना जरूरी
कोंकण रेलवे की संबंधित रिक्त पदों पर केवल वहीं अप्लाय कर सकते हैं जो महाराष्ट्र, गोवा या कर्नाटक राज्य के मूल निवासी हो। इसके अलावा ऐसे युवा भी अप्लाय कर सकते हैं, जिनकी जमीन का अधिग्रहण कोंकण रेलवे के प्रोजेक्ट के लिए किया गया हो। कोंकण रेलवे कॉरपोरेशन के कर्मचारियों का अन्य रेलवे जोन में ट्रांसफर नहीं हो सकता।

 अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें - http://konkanrailway.com/uploads/latestnews/NTPC_3_2018.pdf

Next News

Railway Exam : एग्जाम की तैयारियों के दौरान ये 5 गलतियां करना पड़ सकता है आपको भारी

अब जबकि कई कैंडिडेट्स ने रेलवे परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी हैं, यहां यह जानना जरूरी है कि इस तरह की प्रीपरेशन के दौरान अक्सर किस तरह की गलतियां होती

RRB 2018 Exam: कितनी टफ होगी Railway Exam, 260 में से 1 को मिलेगी जॉब

रेलवे के आंकड़ों के अनुसार इन नब्बे हजार पोस्ट्स के लिए करीब पौने तीन करोड़ लोगों ने आवेदन किए थे। रेलवे को जो आवेदन मिले, उनमें से लगभग 2.38 करोड़ आवेदन

Array ( )