RPSC : स्टेट और सब—आॅर्डिनेट सर्विस के 980 पदों पर भर्ती

आरपीएससी ने स्टेट सर्विस और सब-ऑर्डिनेट सर्विस के 980 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कैंडिडेट 11 मई, 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

करियर डेस्क । राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने स्टेट सर्विस और सब-ऑर्डिनेट सर्विस के 980 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर नियुक्ति संयुक्त परीक्षा के माध्यम से की जाएगी। कैंडिडेट 11 मई, 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके तहत 980 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें राजस्थान स्टेट सर्विसेज के 405 और राजस्थान अधीनस्थ सेवा के 575 पद शामिल हैं। आरक्षण का लाभ केवल राजस्थान के मूल निवासी उम्मीदवारों को दिया जाएगा। अन्य राज्य के उम्मीदवारों को सामान्य श्रेणी के तहत आवेदन करना होगा। 

आॅफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

योग्यता : मान्यता प्राप्त संस्थान और यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है।

आयु सीमा : आवेदन के लिए कैंडिडेट की उम्र 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

चयन प्रक्रिया : उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगिता परीक्षा (प्रारंभिक एवं मुख्य) और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। 

एग्जाम: प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा (ऑनलाइन/ऑफलाइन) में आब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे। 

आवेदन शुल्क: सामान्य और ओबीसी (क्रीमी लेयर) के लिए 350 और नॉन-क्रीमीलेयर के लिए रुपए 250 आवेदन शुल्क निर्धारित है, शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

कैसे करें आवेदन : कैंडिडेट 11 मई, 2018 तक वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in या www.rpsconline.rajasthan.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

Next News

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 3422 पदों पर निकाली वैकेंसी

अगर आप भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी

RPSC 2018 : स्कूल लेक्चरर 5000 पोस्ट पर होंगे रिक्रूटमेंट, राजस्थान का नॉलेज दिलाएगा जॉब

इन पोस्ट्स पर 21 से 40 साल तक के कैंडिडेट अप्लाय कर सकते हैं लेकिन उन्हें देवनागरी और राजस्थानी कल्चर का नॉलेज जरूरी है। 

Array ( )