Google ने नॉलेज ग्रामर बुक में पूछे भोपाल की आरुषि से जुड़े सवाल

यह किताब गूगल की अोर से जारी की गई है 

भोपाल। हाल ही में गूगल द्वारा जारी की गई नॉलेज ग्रामर बुक में शहर की यंग पेंटिंग आर्टिस्ट आरुषि भटनागर के बारे में पूछा गया है। इस नॉलेज बुक में आरुषि की लाइफ से जुड़े कई महत्वपूर्ण सवाल पूछे गए हैं। गूगल बुक में आरुषि से संबंधित एक पैराग्राफ लिखा गया है। उस पैराग्राफ से जुड़े अलग-अलग सवाल जैसे आरुषि का जन्म, वर्किंग स्टाइल, पेंटिंग कब से कर रही हैं आदि पूछे गए हैं। 

बचपन से है शौक

आरुषि की मां चित्रकार रेखा भटनागर ने बताया कि आरुषि को बचपन से ही पेंटिंग बनाने का शौक रहा है। यही वजह है कि उनकी अब तक 15 से अधिक सोलो एग्जीबिशंस लग चुकी हैं। साथ ही साल-2005 में पोगो अमेजिंग की ओर से आयोजित किड्स कॉन्टेस्ट में आरुषि को यंगेस्ट अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। 

ऐसे हुआ चयन 

आरुषि के पिता शैलेन्द्र भटनागर ने बताया कि गूगल नॉलेज बुक में आरुषि का चयन उसके अचीवमेंट्स के आधार पर हुआ। आरुषि से जुड़ी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। साथ ही सीबीएसई द्वारा कक्षा 6वीं की जनरल नॉलेज की किताब में वर्ष 2010 में भी उसका नाम दर्ज हो चुका है। 

Next News

किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में फिटजी भोपाल के छात्रों का रहा उत्कृष्ट प्रदर्शन 

हाल ही में घोषित हुए परीक्षा परिणाम में संस्था के 24 स्टूडेंट्स ने स्थान हासिल किया है।

स्कूल में अच्छे ग्रेड पाने के लिए खास टिप्स

यदि आप अभी स्कूल में हैं तो यकीन मानिए कि यह आपके जीवन का सबसे अच्छा और यादगार समय है| यह समय आपके जीवन में काफी अनमोल है, आपका पूरा भविष्य आपके सामने

Array ( )