द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती -2016 के 9488 पदों की नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक

राज्य सरकार ने भी अदालत में पूर्व में कहा था कि वे कोर्ट के आदेश के बिना नियुक्ति पत्र जारी नहीं करेंगे, लेकिन फिर भी सामाजिक विज्ञान विषय सहित एक अन्य विषय के शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है। 

जयपुर। हाईकोर्ट ने द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती - 2016 के 9488 शिक्षक पदों की नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगाते हुए नियुक्ति पत्र जारी नहीं करने का निर्देश दिया है। न्यायाधीश वीएस सिराधना ने यह अंतरिम आदेश अमिता कुमारी व अनिल जैन सहित अन्य की याचिकाओं पर शुक्रवार को दिया। 

'फैसला से पहले नियुक्ति गलत' 
अदालत ने कहा, इन पदों पर कोर्ट का फैसला आने से पहले नियुक्ति देना गलत है। याचिकाओं में कहा कि आरपीएससी ने 2016 में द्वितीय श्रेणी शिक्षक के विभिन्न विषयों में 9488 पदों पर भर्ती प्रक्रिया निकाली थी।

उत्तर कुंजियों का विवाद
भर्ती प्रक्रिया के दौरान जीके विषय सहित अन्य विषयों की उत्तर कुंजियों को लेकर विवाद हो गया। याचिकाओं में कहा कि मामला विचाराधीन है और जोधपुर मुख्य पीठ ने फैसला सुरक्षित रख रखा है। राज्य सरकार ने भी अदालत में पूर्व में कहा था कि वे कोर्ट के आदेश के बिना नियुक्ति पत्र जारी नहीं करेंगे, लेकिन फिर भी सामाजिक विज्ञान विषय सहित एक अन्य विषय के शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है। 

Next News

UGC NET 2018: 25 अप्रैल से करेक्ट कर सकते हैं फॉर्म फिलिंग में हुई गलतियां

अक्सर कैंडिडेट्स फॉर्म भरते समय स्पेलिंग, फोटो साइज और न्यूमेरिकल मिस्टेक कर देते हैं। इसलिए सीबीएसई उन्हें इन गलतियों के सुधार का मौका देती है। 

यूजीसी नेट के एडमिट कार्ड हुए जारी, एेसे करें डाउनलोड

कैंडिडेट्स बोर्ड कि वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

Array ( )