Articles worth reading

जेयू में शुरू होगी नेट की कोचिंग, 9 मई तक कराएं रजिस्ट्रेशन

नेट कोचिंग के लिए जेयू ने ऑनलाइन मंगाए एप्लीकेशन। हालांकि 10 एप्लीकेशंस आने पर ही क्लासेस शुरू होंगी।

एजुकेशन डेस्क। यदि इस बार आपने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (नेट-2018) के लिए आवेदन किया है, तो यह खबर आपके लिए है। जीवाजी यूनिवर्सिटी में 10 मई से नेट की कोचिंग शुरू होने जा रही है। इसमें स्टूडेंट्स को क्लास लेने का मौका मिलेगा। साथ ही वे टेस्ट भी दे पाएंगे। इसमें पहला प्रश्न पत्र स्टूडेंट्स के लिए अनिवार्य है। इस प्रश्नपत्र के लिए यूनिवर्सिटी में 100 सीटें हैं, जिसमें स्टूडेंट्स एडमिशन ले सकेंगे। यह क्लास 45 दिन की होगी। द्वितीय प्रश्नपत्र के लिए भी क्लासेस इस दिन से ही शुरू होंगी। इसमें स्टूडेंट्स को एक्सपर्ट फिजीकल एजुकेशन, मैनेजमेंट, केमिकल साइंस, लाइफ साइंस आदि सब्जेक्ट की तैयारी कराएंगे। ये सभी वैकल्पिक विषय हैं। इसमें स्टूडेंट के लिए मॉक टेस्ट भी कराए जाएंगे। 

10 आवेदन आने पर ही होगी क्लास 
यूनिवर्सिटी में क्लास तभी शुरू होगी, जब स्टूडेंट्स के 10 आवेदन आएंगे। स्टूडेंट्स को 9 मई तक रजिस्ट्रेशन कराकर सीट बुक करनी होगी। इसमें पंजीयन शुल्क सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा जीवाजी यूनिवर्सिटी में चालान के माध्यम से जमा किया जाएगा। 
जीवाजी यूनिवर्सिटी में नेट की क्लास दो सत्रों में रहेगी। ये क्लास एक घंटे की होगी। 
 

Next News

राजस्थान: प्री-बीएसटीसी का पेपर लीक, 20 हजार में बेचा, ब्लूटूथ से नकल करा रहा गिरोह गिरफ्तार

परीक्षा शुरू होने से 3 घंटे पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पेपर, 6 लोग गिरफ्तार,बाड़मेर में अभ्यर्थियों को 20 हजार में बेचा

सीबीएसई: एजुकेशन क्वालिटी बढ़ाने के लिए टीचर्स को ट्रेनिंग

2 तरह से होगी ट्रेनिंग, स्कूलों को भेजनी होगी ऑनलाइन रिपोर्ट

Array ( )