NCERT का कॉमन एंट्रेंस एग्जाम जुलाई में, आॅनलाइन करें अप्लाय

एनसीईआरटी की ओर से कराए जाने वाले सीईई के ऑनलाइन एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। इसके ​लिए आॅनलाइन अप्लाय किया जा सकता है।

एजुकेशन डेस्क। एनसीईआरटी की ओर से कराए जाने वाले कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई)  के ऑनलाइन एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। स्टूडेंट्स इस एग्जाम में पार्टिसिपेट कर रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन में संचालित कोर्स कर सकते हैं। यह एग्जाम 10 जुलाई को देशभर में होगा। इस एग्जाम में रजिस्ट्रेशन के लिए कैंडीडेट्स वेबसाइट ncert-cee.kar.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

अप्लाय करने के लिए यहां क्लिक करें

इन प्रोग्राम में मिलेगा प्रवेश
स्टूडेंट्स को उनके स्कोर के आधार पर अजमेर, भोपाल, मैसूर, शिलोंग और भुवनेश्वर में स्थित आरआईई में बीएससी, बीएड (4 साल), बीए बीएड (4 साल), एमएससीएड (6 साल), बीएड (2 साल), एमएड (2 साल) और बीएड-एमएड (3 साल) के कोर्स में एडमिशन लेने का मौका मिलेगा। 

9 मई तक भरे जाएंगे एप्लीकेशन फॅार्म 
कैंडीडेट्स इन कोर्स के लिए 9 मई तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। 14 मई से 8 जून के बीच एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 800 रुपए और एससी/एसटी/पीएच उम्मीदवारों के लिए 400 रुपए फीस है। ऑनलाइन एप्लीकेशन में उम्‍मीदवार को अपने मार्क्‍स 28 जून तक प्रस्तुत करने होंगे। हर कोर्स के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। 

Next News

सीईटी पीजी का एग्जाम 2 जून को, 8 मई तक करें ऑनलाइन अप्लाई

ऐसे स्टूडेंट्स जो पंजाब यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहते हैं वे आॅनलाइन अप्लाय कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

फिशरीज साइंस में करें ग्रेजुएशन,16 मई तक कर सकते हैं अप्लाय

फिशिरीज साइंस में करियर बनाना चाहते हैं तो 4 वर्षीय चार वर्षीय बैचलर ऑफ फिशरी साइंस (नॉटिकल साइंस) प्रोग्राम में प्रवेश के लिए अप्लाय कर सकते हैं। 

Array ( )