Articles worth reading

NABARD: ग्रेड-ए का एग्जाम शनिवार को, लास्ट मोमेंट्स में ऐसे करें तैयारी

एग्जाम में एक गलती भी आपको काफी भारी पड़ सकती है। इसके लिए पिछले साल के कुछ टॉपर्स से जानते हैं कि कैसे गलतियों से बचा जा सकता है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रुरल डेवलेपमेंट (NABARD) में ग्रेड-A का एग्जाम शनिवार को होना है। एग्जाम में एक गलती भी आपको काफी भारी पड़ सकती है इसके लिए पिछले साल के कुछ टॉपर्स से जानते हैं कि कैसे गलतियों से बचा जा सकता है और आखिरी समय में किस पैटन को फॉलो कर के एग्जाम को आसानी से क्लियर किया जा सकता है। 

आखरी समय में करें ये पैटन फॉलो 

- एग्जाम पेपर सॉल्व करने की स्ट्रेटजी बनाएं और ज्यादा से ज्यादा मॉक टेस्ट सॉल्व करें। वहीं सब्जेक्ट सेक्शन को पहले सॉल्व करें जो आपको काफी अच्छे से आता हो। सवाल को करते वक्त एक्यूरेसी पर भी ध्यान रखें। 
- सवाल को सॉल्व करते वक्त समय का भी ध्यान रखें। जिससे आप ज्यादा से ज्यादा सवाल को सॉल्व करके अच्छा स्कोर कर सकें। 
- अपने बनाए हुए सभी नोट्स को रिवाइज करें। यदि आपने गलतियों का रिकार्ड रखा है तो उन गलतियों को सुधारने के लिए उन्हें फिर से सॉल्व करें। 
- एडमिट कार्ड, फोटो जैसे सारे डाक्यूमेंट्स को एक दिन पहले ही रेडी रखें और निर्धारित समय से पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंच जाएं। 
-  एग्जाम के 24 घंटे पहले अपनी नींद और डाईट अच्छे से लें। कोशिश करें की इन 24 घंटो में अपने आप को खुश रखें और वही चीजें करें जिससे आपको खुशी मिलती हो। ऐसा करने से आपका दिमाग रिलेक्स रहेगा और एग्जाम में ये मदद करेगा।
- एग्जाम देने जाने से पहले कोशिश करें कि 10 से 15 मिनट मैडिटेशन और एक्सरसाइज कर के जाएं।

Next News

SBI PO exam 2018 : टॉपर्स से जानें कैसे करते हैं पीओ की पक्की तैयारी

प्रोबेशनरी आॅफिसर की तैयारी टॉपर्स कैसे करते हैं ये जानना भी आपको सफलता के करीब ले जाता है। जानते हैं वे कैसे तैयार करते हैं रणनीति...

SBI PO Prelims: जुलाई में होगा एग्जाम, 18 जून को आएगा एडमिट कार्ड

सितंबर में सिलेक्टेड कैंडिडेट्स की ज्वॉइनिंग की जाएगी।

Array ( )