NCHMCT: हॉस्पिटेलिटी में करें एमएससी, 25 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन

NCHMCT ने हॉस्पिटेलिटी में एमएससी में एडमिशन के ​लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट का सिलेक्शन जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम में मिली मेरिट के आधार पर किया जाएगा

एजुकेशन डेस्क । नेशनल काउंसिल आॅफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी (NCHMCT) ने हॉस्पिटेलिटी में एमएससी में एडमिशन के ​लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट का सिलेक्शन जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम में मिली मेरिट के आधार पर किया जाएगा।


योग्यता : कैंडिडेट को NCHMCT या IGNOU या किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से होटल मैनेजमेंट में स्नातक होना जरूरी। या हॉस्पिटेलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन में बीएससी अनिवार्य है। ऐसे कैंडिडेट जो ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर में हैं वो अप्लाई कर सकते हैं। 

एग्जाम : एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले एंट्रेंस एग्जाम में हॉस्पिटेलिटी, जनरल नॉलेज, जनरल इंग्लिश और एप्टीट्यूड से जुड़े 100 सवाल पूछे जाएंगे। यह एग्जाम देशभर के 6 सेंटर्स पर होगा। जिसमें बंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, लखन और मुंबई शामिल है। यह परीक्षा दो घंटे की होगी। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान है। 

आवेदन प्रक्रिया : कैंडिडेट आॅफिशियल वेबसाइट  www.nchm.nic.in पर जाकर आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की करने अंतिम ​तिथि: 25 अप्रैल, 2018 
एंट्रेंस एग्जाम की तिथि: 19 मई, 2018


 

Next News

IGNTU  प्रवेश परीक्षा: 16 अप्रैल तक एंट्रेंस एग्जाम के लिए ऑनलाइन भरें एप्लीकेशन

देश के 22 राज्यों के 34 सेंटर्स पर ऑनलाइन मोड पर एंट्रेन्स एग्जाम कंडक्ट किया जाएगा।

नेशनल पीजी कॉलेज में एडमिशन शुरू ,12 जून तक कर सकते हैं अप्लाई

नेशनल पीजी कॉलेज लखनऊ में यूजी-पीजी कोर्सों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। स्टूडेंट ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही मोड में आवेदन कर सकेंगे

Array ( )