IGNTU  प्रवेश परीक्षा: 16 अप्रैल तक एंट्रेंस एग्जाम के लिए ऑनलाइन भरें एप्लीकेशन

देश के 22 राज्यों के 34 सेंटर्स पर ऑनलाइन मोड पर एंट्रेन्स एग्जाम कंडक्ट किया जाएगा।

एजुकेशन डेस्क। इंदिरा गांधी नेशनल ट्राइबल यूनिवर्सिटी के 29 डिपार्टमेंट्स के 78 कोर्सेस में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम होने जा रहा हैं। इन कोर्सेस के लिए कुल 1700 सीटों पर एंट्रेंस एग्जाम लिया जाना है। जिसके लिए देश के 22 राज्यों में एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। इन सभी राज्यों के कुल 34 सेंटर्स पर ऑनलाइन एग्जाम संपन्न होगा। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में एग्जाम से जुड़ी आवश्यक जानकारी अपलोड की गई है। यूनिवर्सिटी का मुख्य उद्देश्य जनजातियों के उच्च शिक्षा के सपने को पूरा करना है। जिसके लिए यूनिवर्सिटी में लगभग हर स्ट्रीम के कोर्स  संचालित किए जा रहे हैं। 

रीजनल सेंटर से लर्निंग 

गौरतलब है कि IGNTU का रीजनल सेंटर मणिपुर में भी है। जहां पॉलीटिकल साइंस, सोशियोलॉजी और ट्राइबल स्टडीज में एमए कोर्स संचालित किया जाता है। वहीं एमसीए, एमएसडब्ल्यू और पीएचडी कोर्स भी ऑफर किए जाते हैं। IGNTU के रीजनल और मेन दोनों ही कैम्पस में स्टूडेंट्स के लिए बेसिक फेसिलिटीज मुहैया कराई जाती हैं। ताकि उनकी स्टडीज में किसी तरह का व्यवधान न हो। 

यहां होगी एग्जाम 
एंट्रेंस एग्जाम मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, नई दिल्ली, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, उड़ीसा, राजस्थान, गुजरात, मणिपुर, नागालैंड, केरल, मेघालय, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, कनार्टक और आसाम में होगा। कोर्स से संबंधित जानकारी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.igntu.ac.in पर जाकर देख सकते हैं। 

जरूरी डेट्स

  • ऑनलाइन एप्लिकेशन लास्ट डेट - 16 अप्रैल 2018
  • हॉल टिकट डाउनलोड लास्ट डेट-  26 अप्रैल 2018
  • एंट्रेंस एग्जाम डेट -                      5 और 6 मई  2018
Next News

NICMAR के कंस्ट्रक्शन मैनेजमेंट प्रोग्राम में लें प्रवेश

कंस्ट्रक्शन और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में प्रोफेशनल्स की मांग पिछले कुछ सालों में बढ़ी है। ऐसे में अगर आप कंस्ट्रक्शन क्षेत्र से बतौर प्रोफेशनल जुड़ना

NCHMCT: हॉस्पिटेलिटी में करें एमएससी, 25 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन

NCHMCT ने हॉस्पिटेलिटी में एमएससी में एडमिशन के ​लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट का सिलेक्शन जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम

Array ( )