Articles worth reading

NEET: एग्जाम में छात्रा के उतरवाए इनरवियर, घूरता रहा एग्जामिनर

एग्जाम में चेकिंग के नाम पर लड़कियों से उनके इनरवियर उतरवाए गए। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि एग्जामिनर बार-बार आकर उसे घूर रहा था, जिससे वो एग्जाम नहीं दे पाई।

एजुकेशन डेस्क, पलक्कड़। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) एग्जाम देने आई एक गर्ल कैंडिडेट ने आरोप लगाया है कि एग्जाम में चेकिंग के नाम पर उससे इनरवियर उतरवाए और हॉल में एग्जामिनर लगातार उसे घूरता रहा। पीड़िता की शिकायत पर आरोपी एग्जामिनर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। बता दें कि देशभर में NEET का एग्जाम 6 मई को कंडक्ट कराया गया था।

क्या है पूरा मामला?

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल के पलक्कड़ जिले के कोप्पम में लायंस स्कूल में NEET का एग्जाम सेंटर था। पीड़ित छात्रा भी इसी सेंटर पर एग्जाम देने पहुंची थी।
- एग्जाम में चेकिंग के दौरान पीड़ित लड़की से उसकी ब्रा उतरवाई गई। दरअसल, ब्रा में मेटल हुक लगे होने के कारण एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं दी गई। पीड़िता समेत कई गर्ल कैंडिडेट्स के साथ ऐसा किया गया।

एग्जामिनर बार-बार घूरता रहा

- पीड़ित लड़की ने एग्जामिनर पर उसे गलत तरीके से घूरने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता की बहन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एग्जामिनर बार-बार उसके पास आकर खड़ा हो जाता था और उसके सीने को घूरता रहता था।
- पीड़िता की बहन ने बताया कि एग्जाम के दौरान कई बार मेल एग्जामिनर ने उसे गलत तरीके से घूरा, जिससे वो ठीक तरह से एग्जाम भी नहीं दे पाई। उन्होंने बताया कि उसकी बहन ने कई बार क्वेश्चन पेपर से खुद को ढकने की कोशिश भी की।

आरोपी एग्जामिनर के खिलाफ शिकायत दर्ज

- पीड़ित लड़की ने आरोपी एग्जामिनर के खिलाफ नॉर्थ टाउन पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया है। 
- पुलिस ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन-509 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

पिछले साल भी आया था ऐसा ही मामला

- साल 2017 में NEET के दौरान गर्ल कैंडिडेट्स के साथ इसी तरह के बर्ताव की खबरें सामने आईं थीं। पिछले साल भी केरल के ही एक सेंटर में एक गर्ल कैंडिडेट से उसके इनरवियर उतरवा लिए गए थे। 
- वहीं एक सेंटर्स पर तो एक गर्ल कैंडिडेट को अपनी जींस तक बदलनी पड़ गई थी। दरअसल उसकी जींस पर मेटल के बटन लगे थे, जिस कारण चेकिंग स्टाफ ने उससे बटन हटाने को कहा था।

Next News

एमपी बोर्ड ने बढ़ाई एग्जाम फीस, सालाना 108 करोड़ की होगी कमाई

बोर्ड ने इस साल एग्जाम फीस 550 से बढ़ाकर 900 रुपए कर दिया है।

MP: चुनावों से पहले अफसरों का होगा एग्जाम, फेल हुए तो देना पड़ेगा री-टेस्ट

हाल ही में दिल्ली में भी इस तरह का एग्जाम कराया गया था, जिसमें 70% लाने वाले कैंडिडेट्स को पास घोषित किया गया था।

Array ( )