JEE Main result 2018 : 350 अंक के साथ विजयवाड़ा के सूरज टॉपर

देर शाम जारी हुए नतीजों के मुताबिक विजयवाड़ा के सूरज कृष्णा को टॉपर घोषित किया है। 

एजुकेशन डेस्क । सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने सोमवार शाम 6.30 बजे ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE Main) (पेपर-1) के नतीजे कर दिए हैं। जारी नतीजों के अनुसार विजयवाड़ा के सूरज कृष्णा ने टॉप किया है वहीं आंध्र के ही केवीआर हेमंत को दूसरी रैंक मिली है। इसके अलावा महाराष्ट्र के पार्थ लथुरिया ने ऑल इंडिया में तीसरी रैंक हासिल की है।

कौन हैं टॉपर सूरज कृष्णा
सूरज को जेईई मेन के पेपर 1 में ऑल इंडिया रैंक 1 मिली है, और उन्होंने 360 में से 350 अंक हासिल किए हैं। सूरज कृष्णा जनरल कैटेगरी के छात्र हैं। सूरज कृष्णा के पिता हरी कृष्णा के अनुसार वह रोजाना 6 से 11 घंटे पढ़ाई करता था। उन्होंने कहा कि हमें सूरज पर गर्व है और इस खुशी को बयां करने के लिए उनके पास शब्द नहीं है।


 112 शहरों में आयोजित की थी परीक्षा
इस परीक्षा में देशभर के लगभग 11 लाख 50 हजार स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। परीक्षा का आयोजन देश और विदेश के 112 शहरों में किया गया था। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने देश के 104 शहरों के 1,613 परीक्षा केंद्रों और विदेशों में आठ केंद्रों पर इस ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन किया था।

Next News

IIT JEE: पैटर्न डिफरेंस के चलते मेन के टॉपर एडवांस में नहीं कर पाते टॉप

एडवांस में बेस्ट रैंकिंग लाने वाले स्टूडेंट्स शुरू से ही एडवांस लेवल की ही तैयारी करते हैं, जिसकी वजह से उनकी AIR बेहतर बनती है। 

JEE Main result: टॉप 20 में राजस्थान के 8 स्टूडेंट, नंबर 1 व 2 पर आंध्र ने बाजी मारी

जेईई मेन के नतीजों के अनुसार टॉप 20 में आंध्र प्रदेश के 4 स्टूडेंट जबकि राजस्थान के कुल 8 शामिल हैं। नंबर 1 और 2 पोजिशन पर आंध्र सूरज कृष्णा और वीवीवी

Array ( )