12 वीं और ग्रेजुएशन के बाद विदेश में पढ़ाई करने का शानदार मौका

आयरलैंड की तीसरी सबसे अच्छी यूनिवर्सिटी कॉलेज कॉर्क (यूसीसी) भारतीय स्टूडेंट्स को 4 साल की ग्रेजुएशन डिग्री व मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम ऑफर कर रहा है।

एजुकेशन डेस्क । इस साल 12वीं की परीक्षा पास करने वाले या ग्रेजुएशन पूरी करने भारतीय स्टूडेंट्स के पास विदेश में पढाई करने कर शानदार मौका है। ये स्टूडेंट आयरलैंड की तीसरी सबसे अच्छी यूनिवर्सिटी कॉलेज कॉर्क (यूसीसी) में 4 साल की ग्रेजुएशन डिग्री व मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम में दाखिला ले सकते हैं। भारतीय स्टूडेंट साइंस विषयों के साथ ग्रेजुएशन व एकाउंटिंग, इकोनॉमिक्स, फाइनेंस, इनोवेशन, इनफार्मेशन सिस्टम, फ़ूड साइंस, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट एंड मार्केटिंग, इनोवेशन विषयोंमें पीजी कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। इतना ही नहीं भारतीय स्टूडेंट्स 30 अप्रेल तक स्कॉलरशिप के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। चयनित विद्यार्थी को यूसीसी में डिग्री पूरी करने के बाद 2 साल का वर्क पर्मिट भी मिलेगा।

ग्रेजुएशन करने वाले स्टूडेंट्स के लिए

12वीं कक्षा में मैथ में 85 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों ।
आईईएलटीएस में 6 से 7की रेंज में स्कोर किया हो।

पोस्ट ग्रेजुएशन वाले स्टूडेंट्स के लिए

10वीं, 12वीं व ग्रेजुएशन में 65 प्रतिशत से अधिक अंक हों, यदि ग्रेजुएशन के पढ़ाई चल रही हो तो पिछले सेमेस्टर की मार्कशीट मान्य होगी।
6.5 से 7 के बीच आईईएलटीएस स्कोर हो।

स्कॉलरशिप हेतु अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट विद्यार्थियों के लिए

ग्रेजुएशन कोर्स के लिए आवेदन कर रहे विद्यार्थी ने 10वीं, 12वीं  कक्षा में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों।
पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के लिए आवेदन कर रहे विद्यार्थी ने 10वीं, 12वीं  और ग्रेजुएशन में 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये हों।
आईईएलटीएस के 6 बेंड्स में स्कोर 6.5हो या टीओईएफएल का स्कोर 95 हो।

कोर्स के आधार पर मिलेगी स्कॉलरशिप

अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए फीस में 10 प्रतिशत से 50 प्रतिशत तक छूट प्राप्त होगी व क्वेर्सेस या प्रेसिडेंशियल स्कॉलरशिप में ट्यूशन फीस में 50 प्रतिशत की छूट प्राप्त होगी।

बिजनेस और लॉ के विद्यार्थियों लिए 3000 यूरो की राशि प्राप्त होगी।

आयरलैंड पोस्ट स्टडीज में 2 साल करने का मौका भी मिलेगा।

यहां करें आवेदन

http://www.buddy4study.com/scholarship/ucc-ireland-meritorious-scholarship-2018

Next News

यूसीसी आयरलैंड मेरिटोरियस स्कॉलरशिप-2018

ऐसे भारतीय मेधावी छात्र जो 2018 में 12वीं या ग्रेजुएशन करने के बाद 4 वर्षीय ग्रेजुएशन डिग्री प्रोग्राम या फिर एक वर्षीय पीजी कोर्स के लिए आयरलैंड के विश्वविद्यालय

होनहार स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप पाने का शानदार मौका,ऐसे करें अप्लाई

देश के होनहार स्टूडेंट्स के लिए कई स्काॅलरशिप प्रोगाम चलाए जा रहे हैं जिनमें से कुछ के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आप योग्यता के आधार पर इनके

Array ( )