आईआईटी भिलाई से करें फुलटाइम और पार्टटाइम पीएचडी, 14 मई है लास्ट डेट

पीएचडी प्रोग्राम में कैंडिडेट का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। इसके लिए आॅनलाइन अप्लाय कर सकते हैं।

एजुकेशन डेस्क। इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलॉजी भिलाई ने इंजीनियरिंग, साइंस, आर्ट और टेक्नोलॉजी से जुड़े डिपार्टमेंट्स में फुलटाइम, पार्टटाइम और एक्सटर्नल पीएचडी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस प्रोग्राम की शुरुआत एकेडमिक सेशन 2018—19 से की जाएगी। आवेदन शुरू हो चुके हैं और आॅनलाइन आवेदन किया जा सकता है।आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 मई, 2018 है। 

आॅफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

आॅनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

इन विभागों में कर सकते हैं पीएचडी : पीएचडी के लिए केमेस्ट्री, कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैथ्स, मैकेनिकल इंजीनियरिंग और फिजिक्स डिपार्टमेंट ने आवेदन मांगे हैं। 

चयन: कैंडिडेट का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए डेट्स जारी कर दी गई हैं।

कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग :18-19 जून, 2018
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग : 20-21 जून, 2018
मैकेनिकल इंजीनियरिंग : 22-23 जून, 2018
फिजिक्स : 21 जून, 2018
केमेस्ट्री : 19 जून, 2018
मैथ्स : 23 जून, 2018

योग्यता : इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएशन और मास्टर 60 फीसदी अंकों के साथ अनिवार्य है। एसटी/एससी वर्ग के कैंडिडेट के लिए 55 फीसदी अंक होना जरूरी है। साइंस में 60 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री उत्तीर्ण होना जरूरी है। एसटी/एससी वर्ग के कैंडिडेट के लिए ये आंकड़ा 55 फीसदी होना अनिवार्य है। इसके अलावा डिपार्टमेंट के तय मानक के अनुसार गेट/नेट स्कोर होना जरूरी है। इसकी अधिक जानकारी के नोटिफिकेशन देखें। 

आवेदन शुल्क: सामान्य वर्ग के कैंडिडेट को 200 रुपए और एससी, एसटी और दिव्यांगों को 100 आवेदन शुल्क देना होगा। शुल्क स्टेट बैंक आॅफ इंडिया में जमा किया जा सकता है। 


 

Next News

सांची विश्वविद्यालय में एडमिशन के नोटिफकेशन जारी,18 जून तक करें अप्लाय 

सांची बौद्ध भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय की ओर से वर्ष 2018-19 के पाठ्यक्रमों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यह नोटिफिकेशन यूनिवर्सिटी द्वारा

कलकत्ता यूनिवर्सिटी: लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस में करें मास्टर

इस प्रोग्राम के लिए अप्लाय करें के लिए आॅफिशियल वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड करें और इसे नोटिफिकेशन में दिए पते पर भेजें। आवेदन करने की लास्ट डेट 15 मई है।

Array ( )