निरमा यूनिवर्सिटी से लेकर लॉ इंस्टीट्यूट में निकले एडमिशन, ऐसे करें अप्लाय

मैनेजमेंट, लॉ, बीटेक जैसे कोर्स करने वाले स्टूडेंट्स इन इंस्टीट्यूट्स के लिए कर सकते हैं अप्लाय।

आईएसडब्ल्यूबीएम, कोलकाता

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल वेलफेयर एंड बिजनेस मैनेजमेंट, कोलाकाता के मास्टर इन सोशल वेलफेयर प्रोग्राम में एडमिशन के लिए 8 जून 2018 तक अप्लाय कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को एकेडमिक परफॉर्मेंस के बेस पर रिटन टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

एलिजिबिलिटी : किसी भी स्ट्रीम से बैचलर डिग्री करने वाले स्टूडेंट्स अप्लाय कर सकते हैं।

फीस : कोर्स की फर्स्ट ईयर की फीस 90 हजार रुपए और सेकंड ईयर की फीस 80 हजार रुपए है। इसमें लॉजिंग और फूडिंग का खर्च शामिल नहीं किया गया है।

बैकग्राउंड : यहां सोशल वेलफेयर और मैनेजमेंट के पीजी डिप्लोमा और मास्टर डिग्री कोर्स संचालित किए जाते हैं।
 

सीआईपीईटी, तमिलनाडु

सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, तमिलनाडु में प्लास्टिक प्रोसेसिंग और टेस्टिंग के पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए 27 जून 2018 तक अप्लाय कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित एंट्रेंस टेस्ट के वैलिड स्कोर के बेस पर एडमिशन मिलेगा।

एलिजिबिलिटी : किसी भी स्ट्रीम से बीएससी करने वाले स्टूडेंट्स अप्लाय कर सकते हैं। कैमिस्ट्री एक सब्जेक्ट रहा हो।

फीस : प्लास्टिक प्रोसेसिंग और टेस्टिंग के पीजी डिप्लोमा कोर्स के हर सेमेस्टर की ट्यूशन फीस 20 हजार रुपए है। लॉजिंग के लिए करीब 10 हजार रुपए अलग से लगेंगे।

डीपीयू, पुणे 

डॉ. डीवाय पाटिल यूनिवर्सिटी, पुणे के बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए) में एडमिशन के लिए 7 जून 2018 तक अप्लाय कर सकते हैं। इंस्टीट्यूट द्वार आयोजित एंट्रेंस टेस्ट के बेस पर स्टूडेंट्स को एडमिशन मिलेगा। ये एंट्रेंस टेस्ट 10 जून 2018 को होगा।

एलिजिबिलिटी : 45% नंबर्स के साथ किसी भी स्ट्रीम से 12th पास करने वाले स्टूडेंट्स इसके लिए अप्लाय कर सकते हैं।

फीस : बीबीए एडमिशन कोर्स की फर्स्ट ईयर की फीस 78 हजार रुपए है। इसमें लॉजिंग और फूड शामिल नहीं है।

आईएलआई, दिल्ली

इंडियन लॉ इंस्टीट्यूट, दिल्ली में साइबर लॉ के ऑनलाइन कोर्स में एडमिशन के लिए 13 मई तक अप्लाय कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को एकेडमिक परफॉर्मेंस और क्वालिफाइंग एग्जाम के स्कोर के बेस पर एडमिशन मिलेगा।

एलिजिबिलिटी : 12th के बाद किसी भी स्ट्रीम से डिप्लोमा या बैचलर डिग्री करने वाले स्टूडेंट्स इस सर्टिफिकेट कोर्स के लिए अप्लाय कर सकते हैं।

फीस : साइबर लॉ के ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स की कुल फीस करीब 7,500 रुपए है।
 

निरमा यूनिवर्सिटी, अहमदाबाद

निरमा यूनिवर्सिटी, अहमदाबाद के बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी में एडमिशन के लिए 31 मई 2018 तक अप्लाय कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को JEE Main के वैलिड स्कोर के बेस पर एडमिशन मिलेगा।

एलिजिबिलिटी : 45% नंबर्स के साथ फिजिक्स, कैमिस्ट्री और मैथ्स से 12th पास करने वाले स्टूडेंट्स अप्लाय कर सकते हैं।

फीस : कोर्स की सालाना फीस 2 लाख 14 हजार रुपए है।

एनआईएलडी, कोलकाता

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ लोकोमीटर डिसेबिलिटी, कोलकाता में फिजियोथैरेपी के बैचलर कोर्स में एडमिशन के लिए 25 मई तक अप्लाय कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित एंट्रेंस टेस्ट के वैलिड स्कोर के बेस पर एडमिशन मिलेगा। ये टेस्ट 17 जून को होगा।

एलिजिबिलिटी : साइंस स्ट्रीम से 12th पास करने वाले स्टूडेंट्स अप्लाय कर सकते हैं। इसके साथ ही इस साल 12th का एग्जाम दे रहे स्टूडेंट्स भी अप्लाय कर सकते हैं।

फीस : इस कोर्स की सालाना ट्यूशन फीस 11 हजार रुपए है। इसके साथ ही स्टूडेंट्स को अन्य मदों में करीब 23 हजार रुपए अलग से देने होंगे।

 

Next News

यूजी और पीजी कोर्सेस में एडमिशन लेने के लिए स्टूडेंट्स यहां करें एप्लाय

चार बड़े संस्थानों में निकले एडमिशन, 10 मई से 8 जून तक करें एप्लाय

ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के निकले एडमिशन, जल्दी करें अप्लाय

बीआईटी,जामिया,आईआईआईटीएम,वीआईटी जैसे बड़े संस्थानों में हो रहे एडमिशन

Array ( )