IIM में शुरू होगा नया सर्टिफिकेट प्रोग्राम, 10 मैनेजमेंट कोर्स होंगे ऑफर

द इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट IIM ( बेंगलुरु ) में इस नए सत्र से जनरल मैनेजमेंट प्रोग्राम में एक सर्टिफिकेशन कोर्स शुरू होगा। यह पार्ट टाइम कोर्स खासतौर पर वर्किंग प्रफेशनल्स के लिए होगा और इस कोर्स की क्लास वीकेंड पर लगेंगी।

एजूकेशन डेस्क । द इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट IIM ( बेंगलुरु ) में इस नए सत्र से जनरल मैनेजमेंट प्रोग्राम में एक सर्टिफिकेशन कोर्स शुरू होगा। यह पार्ट टाइम कोर्स खासतौर पर वर्किंग प्रफेशनल्स के लिए होगा और इस कोर्स की क्लास वीकेंड पर लगेंगी। बाकी जानकारी आप वेबसाइट http://www.iimb.ac.in पर देख सकते हैं।

10 कोर्स होंगे ऑफर
इस सर्टिफिकेट प्रोग्राम में 10 अहम मैनेजमेंट कोर्स ऑफर किए जाएंगे जिनमें इकनॉमिक्स, ऑर्गनाइजेशन डिजाइन, कम्यूनिकेशन, बिजनैस स्टैटिस्टिक्स एंड एनालिटिक्स, अकाउंटिंग फॉर डिसिजन मेकिंग, मार्केटिंग, ऑप्रेशन मैनेजमेंट, ह्यूमन रिसोर्सेज मैनेजमेंट, कॉर्पोरेट फाइनैंस और स्ट्रैटिजिक मैनेजमेंट शामिल हैं। कोर्स के प्रोग्राम डायरेक्टर एम.एस.नरसिम्हन के मुताबिक, पहले पांच कोर्स मैनेजमेंट की बुनियाद के तौर पर पढ़ाए जाएंगे और बाकी पांच कोर्स फंक्शनल मैनेजमेंट के तौर पर पढ़ाए जाएंगे। 

फीस : 3,00,000 रुपये 

योग्यता : 3 से 5 साल के वर्क एक्सपीरियंस के साथ ग्रैजुएशन।

करियर आप्शन : प्रोग्राम वर्किंग एग्जिक्युटिव्स के लिए हैं। 

सीट : 75 

अवधि : 1 साल

कब करें आप्लाय : 1 मई से 1 जून, 2018 तक 

Next News

Mission Admission : DU में पोस्ट ग्रैजुएशन कोर्स में दाखिले के लिए ऑनलाइन होगा एंट्रेंस टेस्ट

DU में पोस्टग्रैजुएट (मास्टर्स), एमफिल और पीएचडी कोर्सों के लिए इस साल से आनलाइन प्रवेश परीक्षा होगी। DU 50 से ज्यादा पोस्ट ग्रैजुएट कोर्स ऑफर करता है।

Admission in DU  : मई के पहले हफ्ते से शुरू होगी एडमिशन प्रोसेस

एडमिशन कमेटी के अनुसार यूनिवर्सिटी में ग्रैजूएशन कोर्स में एडमिशन प्रोसेस मई के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगी। डीयू एडमिशन के पेमेंट गेटवे पर फिलहाल काम

Array ( )