ICSI भोपाल चैप्टर में अब ऑनलाइन क्लासरूम सुविधा

2600 स्क्वायर फीट के नए हॉल में वाई-फाई सेवा और ऑनलाइन लेक्चर्स की सुविधा भी शुरू की जाएगी।

द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) के भोपाल चैप्टर ने नया एवं बड़ा भवन दिल्ली हेडऑफिस की मदद से खरीद लिया है। अब से आईसीएसआई का भोपाल चैप्टर अपने पुराने 600 स्क्वायर फीट के ऑफिस से शिफ्ट होकर 2600 स्क्वायर फीट के हॉल में शिफ्ट होगा। जो कि भोपाल विकास प्राधिकरण की बीड में खरीदा गया है। यह नया चैप्टर चेतक कॉम्पलेक्स जोन-2 में होगा। भोपाल चैप्टर के चेयरमैन सीएस अवधेश पाराशर ने बताया कि भोपाल में सीएस की संख्या लगभग 100 और स्टूडेंट्स की संख्या लगभग 1500 तक हो गई है, ऐसे में स्टूडेंट्स को मिलने वाली सुविधाओं में कमी आ रही थी। यह चैप्टर आर्किटेक्ट डिजाइन और अन्य सुविधाओं के साथ तीन महीने में फंक्शनल हो जाएगा।

कोई भी सीएस स्टूडेंट आकर ले सकता है सुविधाओं को लाभ ,रीडिंग रूम और लाइब्रेरी और कॉन्फ्रेंस हॉल की सुविधा भी

रीजनल काउंसिल मेंबर सीएस अमित जैन ने बताया कि यहां स्टूडेंट्स के लिए रेगुलर सीएस क्लासेस, रीडिंग रूम, लाइब्रेरी और कॉन्फ्रेंस हॉल बनाया जाएगा। अभी तक कॉन्फ्रेंस करने के लिए शहर के अलग-अलग होटल्स का रूख करना होता है लेकिन अब खुद के चैप्टर में यह आयोजन हो सकेंगे। इसके अलावा वाई-फाई सेवा और ऑनलाइन लेक्चर्स की सुविधा भी शुरू की जाएगी। इससे ऐसे स्टूडेंट्स जो कि बाहर से आकर पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें पढ़ने का माहौल मिल सकेगा। यहां पर कोई भी सीएस स्टूडेंट्स आकर सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे और नॉलेज अपडेट कर सकेंगे। इससे वे अपने आपको नए डेवलपमेंट और चेंजेस से भी अपडेट कर सकेंगे। 

Next News

शुरू करना चाहते हैं स्टार्टअप या पसंदीदा काम, ये ऑनलाइन लर्निंग वीडियोज़ करेंगे हेल्प

ग्रेड्स डोंट मैटर के जरिए यूजर्स ऑनलाइन वीडियो देखकर सीख सकते हैं।

फॉरन एजुकेशन करना है, यह ऑनलाइन कोर्सेस कर सकते है आपकी मदद

यहां ऐसे कई सोर्स हैं जहां न केवल आप अपनी पसंद का विषय पढ़ सकते हैं बल्कि प्रोफेशनल स्किल्स बढ़ाकर बेहतर कमाई भी कर सकते हैं

Array ( )