ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के निकले एडमिशन, जल्दी करें अप्लाय

बीआईटी,जामिया,आईआईआईटीएम,वीआईटी जैसे बड़े संस्थानों में हो रहे एडमिशन

बीआईटी, मेसरा

- बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मेसरा में फूड टेक्नोलॉजी के इंटीग्रेटेड एमएससी कोर्स में प्रवेश के लिए 20 जून, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन क्वालिफाइंग एग्ज़ाम और एकेडमिक परफॉर्मेंस के स्कोर के आधार पर लेगा।
- एलिजिबिलिटी : 60 फीसदी अंकों के साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स और इंग्लिश विषयों से बारहवीं की परीक्षा पास करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए 50 फीसदी अंक जरूरी।
- फीस : कोर्स की पहले सेमेस्टर की फीस करीब 59 हजार रुपए है। छात्रों को एडमिशन के समय 25 हजार रुपए अलग से देने होंगे। 
 

जामिया हमदर्द, दिल्ली

- जामिया हमदर्द, दिल्ली के एमबीबीएस कोर्स में प्रवेश के लिए 20 जून, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट - यूजी के स्कोर के आधार पर मिलेगा। 
- एलिजिबिलिटी : फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी विषयों के साथ बारहवीं की परीक्षा पास करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं।
- फीस : एमबीबीएस कोर्स की सालाना फीस करीब 7 लाख रुपए है।


आईआईआईटीएम, केरल

- इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, केरल में सायबर सिक्योरिटी के स्पेशलाइजेशन के साथ कंप्यूटर साइंस से एमएससी करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन नेट, गेट या संस्थान द्वारा आयोजित एंट्रेंस टेस्ट के स्कोर के आधार पर मिलेगा ।
- एलिजिबिलिटी : 60 फीसदी अंकों के साथ इंजीनयरिंग की किसी भी ब्रांच से बैचलर डिग्री करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। साइंस या मैथ्स से बैचलर डिग्री करने वाले छात्र भी आवेदन के योग्य हैं।
- फीस : कंप्यूटर साइंस के मास्टर डिग्री कोर्स की कुल फीस करीब 2 लाख रुपए है ।

 

वीआईटी, वेल्लोर

- वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर कोर्स में प्रवेश के लिए 15 जून, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन क्वालिफाइंग एग्ज़ाम और नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर के वैलिड स्कोर के 
आधार पर मिलेगा। 
- एलिजिबिलिटी : 60 फीसदी अंकों के साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स विषयों के साथ बायोलॉजी की परीक्षा पास करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। 
- फीस : कोर्स की सालाना ट्यूशन फीस 2.85 लाख रुपए है। कॉशन मनी के रूप में 3 हजार रुपए अलग से देने होंगे।

 

जीजीएसआईपीयू, दिल्ली

- गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी, दिल्ली में फाइनेंस के एमबीए कोर्स में प्रवेश के लिए 15 मई, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन संस्थान एकेडमिक परफॉर्मेंस और क्वालिफाइंग एग्ज़ाम के आधार पर मिलेगा।
- एलिजिबिलिटी : 50 फीसदी अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम से बैचलर डिग्री करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। डिग्री के बाद कम से कम एक वर्ष का कार्य अनुभव।
- फीस : कोर्स की सालाना फीस करीब 64 हजार रुपए है। 

 

एनआईआईएफटी, मोहाली

- नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, मोहाली में फैशन डिजाइन के बैचलर ऑफ साइंस कोर्स में प्रवेश के लिए 25 मई, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन संस्थान द्वारा आयोजित एंट्रेंस टेस्ट के स्कोर के आधार पर मिलेगा। एंट्रेंस टेस्ट 3 जून, 2018 को आयोजित होगा।
- एलिजिबिलिटी : किसी भी स्ट्रीम से बारहवीं या डिप्लोमा करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। इस वर्ष फाइनल परीक्षा दे रहे छात्र भी आवेदन के योग्य हैं।
- फीस : बैचला ऑफ साइंस कोर्स के लिए छात्रों को एडमिशन के समय 68 हजार 900 रुपए देने होंगे। लॉजिंग की प्रति सेमेस्टर फीस 19 हजार 500 रुपए है। 

Next News

निरमा यूनिवर्सिटी से लेकर लॉ इंस्टीट्यूट में निकले एडमिशन, ऐसे करें अप्लाय

मैनेजमेंट, लॉ, बीटेक जैसे कोर्स करने वाले स्टूडेंट्स इन इंस्टीट्यूट्स के लिए कर सकते हैं अप्लाय।

DU: एडमिशन की डेट तय, 15 मई से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रोसेस

डीयू ने जनवरी में कहा था कि अप्रैल के पहले हफ्ते में एडमिशन की डेट्स का ऐलान कर दिया जाएगा, लेकिन 45 दिन देरी से किया।

Array ( )