लाइव रिजल्ट के लिए गूगल का CBSE से करार, जुड़े कई नए फीचर

सीबीएसई के हर एग्जाम रिजल्ट के अलावा गूगल के जरिए डेटशीट और रजिस्ट्रेशन से जुड़ी जानकारी भी अपडेट होती रहेगी।

एजुकेशन डेस्क। रिजल्ट और एग्जाम से जुड़ी हर इन्फॉर्मेशन के लिए गूगल ने सीबीएसई के साथ करार किया है। इसके तहत स्टूडेंट्स सेंट्रल बोर्ड एग्जाम्स के रिजल्ट अब गूगल सर्च पेज पर फास्ट और सेफली देख पाएंगे। सोमवार 30 अप्रैल को आए जेईई मेन्स एग्जाम के रिजल्ट के साथ इसकी शुरूआत हो चुकी है।

सिक्योरिटी पर पूरा फोकस

गूगल का कहना है कि, उसने सीबीएसई के साथ मिलकर इस प्लान पर काम किया। इसमें डेटा सिक्योरिटी का पूरा ध्यान रखा गया है।गूगल की सर्च प्रोडक्ट मैनेजर शिल्पा अग्रवाल के मुताबिक, करोड़ों स्टूडेंट्स के लिए यह बेहद अहम होता है कि उन्हें एजुकेशन से जुड़ी भरोसेमंद, आसान और सुरक्षित जानकारियां मिल पाएं।

रिजल्ट के अलावा मिलेंगे अपडेट्स

गूगल प्लेटफॉर्म के जरिए स्टूडेंट्स परीक्षा की तारीख, रजिस्ट्रेशन और दूसरी जरूरी जानकारियां भी देख सकेंगे। इसके लिए गूगल ने एक नया फीचर जोड़ा है, जिससे सर्च के दौरान आसानी होगी।

बोर्ड क्लासेस का रिजल्ट भी

सीबीएसई से हुए करार के चलते इस बार मई लास्ट वीक में डिक्लेयर होने वाले 10th-12th के रिजल्ट भी गूगल पर डायरेक्ट देखे जा सकेंगे। सिम्पल स्टेप्स होने के चलते स्टूडेंट्स को रिजल्ट सर्च करने में ज्यादा परेशानी भी नहीं होगी। 

 

Next News

ICAI ने अपने सिलेबस में किया बदलाव, CA स्टूडेंट को जरूर पढ़ना चाहिए

ICAI के नए सिलेबस के तहत सीए फाइनल के स्टूडेंट्स के पेपर में कुछ बदलाव किए गए हैं।

भास्कर इन्वेस्टिगेशन: नौकरी के नाम पर 9 राज्यों के 1000 से ज्यादा लोगों से करोड़ों की ठगी 

नोएडा-गुड़गांव में फर्जी पते पर ऑफिस दिखाकर दूर-दराज के ग्रामीण इलाकों के अखबारों में विज्ञापन देकर बेरोजगारों से ठगी की जा रही है। बेरोजगारों को नौकरी

Array ( )