आर्किटेक्चर कोर्सेस में आवेदन 4 मई तक, एंट्रेंस टेस्ट 19 जून से

आर्किटेक्चर की पढ़ाई या पीएचडी करना चाहते हैं तो आॅनलाइन अप्लाय कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा के माध्यम से प्रवेश दिया जाएगा।

एजुकेशन डेस्क। स्कूल अॉफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर भोपाल और विजयवाड़ा के लिए जॉइंट एडमिशन टेस्ट का आयोजन किया गया है। इस टेस्ट के माध्यम से मास्टर्स आॅफ डॉक्टोरल प्रोग्राम के अलग-अलग स्पेशलाइजेशन कोर्स में एडमिशन मिलेगा। मास्टर्स में स्टूडेंट्स मास्टर अॉफ आर्किटेक्चर कंजर्वेशन, अर्बन डिजाइन, लैंडस्केप, सस्टेनेबल आर्किटेक्चर में प्रवेश ले सकते हैं। इसके संबंध में और अधिक जानकारी के लिए www.spabhopal.ac.in की वेबसाइट विजिट कर सकते हैं। योग्यता देखने के लिए नोटि​फिकेशन देखें।

आॅफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन की अंतिम ति​थि: स्टूडेंट्स 4 मई तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। 

एंट्रेंस टेस्ट : मास्टर्स के लिए प्रवेश परीक्षा 19 जून से 22 जून तक अौर पीएचडी प्रोग्राम के लिए प्रवेश परीक्षा 28 जून को होगी। 

ऐसे करें आवेदन : कैंडिडेट आॅनलाइन अप्लाय कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क : डॉक्टोरल और पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के कैंडिडेट को 3 हजार रुपए और ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट को 2 हजार रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। एससी—एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 1 हजार आवेदन शुल्क जमा करना होगा।. 

Next News

CG PAT 2018: बीएससी और डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए करें अप्लाय

इस परीक्षा के माध्यम से इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय से जुड़े छत्तीसगढ़ के विभिन्न कॉलेजों में एडमिशन दिया जाता है। इसके लिए आॅनलाइन आवेदन कर सकते

OUCET - 2018 : उस्मानिया यूनिवर्सिटी में पीजी और इंटीग्रेटेड कोर्सेस के लिए करें अप्लाय 

इस एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर कई कोर्सेस में एडमिशन दिया जाएगा। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 मई है।

Array ( )