VET: गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए 12-13 मई को होगा एंट्रेन्स टेस्ट

गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में चल रहे सभी 55 कोर्सेस में 10% सीट्स फॉरेन स्टूडेंट्स के लिए रिजर्व्ड रहती हैं।

एजुकेशन डेस्क। सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए इस बार टफ कॉम्पीटिशन होगा। यूनिवर्सिटी के वेरियस काेर्सेस में एडमिशन के लिए लगभग 18 हजार कैंडिडेट्स ने अप्लाय किया है। इनमें से करीब 12 हजार कैंडिडेट्स सेंट्रल यूनिवर्सिटी में बनाए गए सेंटर में एग्जाम देंगे। इसके बाद सबसे ज्यादा लगभग ढाई हजार कैंडिडेट्स रायपुर एग्जाम सेंटर में शामिल होंगे। गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम 12 और 13 मई को कंडक्ट किया जाएगा।

देश के 10 सेंटर्स पर एग्जाम

एंट्रेन्स एग्जाम के लिए छत्तीसगढ़ सहित देश के अलग-अलग स्टेट्स में टोटल 10 एग्जाम सेंटर्स बनाए गए हैं। एंट्रेन्स टेस्ट के लिए 24 अप्रैल तक ऑनलाइन एप्लिकेशन एक्सेप्ट किए गए। छत्तीसगढ़ में बिलासपुर के साथ-साथ रायपुर, जगदलपुर, अंबिकापुर एवं कोरबा में यूनिवर्सिटी एंट्रेन्स टेस्ट (वेट) होगा। वहीं मध्यप्रदेश में जबलपुर, महाराष्ट्र में नागपुर, उत्तरप्रदेश में इलाहाबाद, उड़ीसा में भुवनेश्वर एवं पश्चिम बंगाल में कोलकाता में एग्जाम होगा। 

दो दिन दो शिफ्ट में एग्जाम 

वेट के जरिए डिफरेंट काेर्सेस में एडमिशन पाने के लिए स्टूडेंट्स को दो दिन और दो शिफ्ट्स में एग्जाम देना होगा। पहली शिफ्ट सुबह 10 से 12 बजे तक होगी। वहीं दूसरी शिफ्ट का एग्जाम दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। 

जून में आएगा रिजल्ट

वेट का रिजल्ट यूनिवर्सिटी नोटिफिकेशन के अकॉर्डिंग 2 जून तक आएगा। जबकि कोर्स के लिए सीट्स और स्टूडेंट्स की काउंसिलिंग 1 जुलाई से होगी। एडमिशन की लास्ट डेट 15 जुलाई रखी गई है। 

Next News

VITEEE Result 2018 Announced : यहां से जाने रिजल्ट और आगे की प्रोसेस

जो स्टूडेंट्स सिलेक्ट होंगे उन्हें उनकी रैंक के आधार पर वीआईटी वेल्लोर, वीआईटी चेन्नई, वीआईटी भोपाल और वीआईटी आंध्र प्रदेश कैंपस में एडमिशन मिलेगा।

सांची विश्वविद्यालय में एडमिशन के नोटिफकेशन जारी,18 जून तक करें अप्लाय 

सांची बौद्ध भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय की ओर से वर्ष 2018-19 के पाठ्यक्रमों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यह नोटिफिकेशन यूनिवर्सिटी द्वारा

Array ( )