Admission in DU  : मई के पहले हफ्ते से शुरू होगी एडमिशन प्रोसेस

एडमिशन कमेटी के अनुसार यूनिवर्सिटी में ग्रैजूएशन कोर्स में एडमिशन प्रोसेस मई के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगी। डीयू एडमिशन के पेमेंट गेटवे पर फिलहाल काम चल रहा है। इस वजह से इसमें थोड़ा टाइम लग रहा है। 

एजूकेशन डेस्क । दिल्ली यूनिवर्सिटी में ग्रैजूएशन के कोर्सेस  में एडमिशन के लिए एप्लीकेशन मई के पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना हैं। एडमिशन कमेटी के अनुसार यूनिवर्सिटी में ग्रैजूएशन कोर्स में एडमिशन प्रोसेस मई के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगी। डीयू एडमिशन के पेमेंट गेटवे पर फिलहाल काम चल रहा है। इस वजह से इसमें थोड़ा टाइम लग रहा है। 

प्रोफेशन कोर्सेस के लिए होगी ऑनलाइन एग्जाम
दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस साल भी ग्रैजूएशन के प्रोफेशनल कोर्सेस  में एडमिशन के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा होगी। DU में ग्रैजूएशन के 9 प्रोफेशनल कोर्सेस में मेरिट के बजाय एंट्रेय टेस्ट से एडमिशन होता है। इस साल इन कोर्सेस में डीयू के पत्रकारिता स्कूल के ग्रैजूएशन कोर्स को भी शामिल किया गया है। एडमिशन कमेटी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक दिल्ली यूनिवर्सिटी के ग्रैजूएशन के इन प्रोफेशनल कोर्सेस  में ऑनलाइन एग्जाम से ही एडमिशन होंगे। 

सभी कोर्सेस के लिए एक ही पोर्टल
दिल्ली यूनिवर्सिटी में ग्रैजूएशन के प्रोफेशनल और गैर प्रोफेशनल कोर्सेस  के लिए स्टूडेंट्स को अलग-अलग रजिस्ट्रेशन करना होता था। लेकिन इस साल से एडमिशन के लिए सभी को एक ही पोर्टल पर अप्लाय करना होगा। 

इन कोर्सेस में होंगे एडमिशन

1. बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (बीएमएस)
2. बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए)
3. बीए (ऑनर्स) बिजनेस इकोनोमिक्स
4. बैचलर ऑफ एलिमेंट्री एजुकेशन (बीएलएड)
5. बैचलर ऑफ साइंस इन फिजिकल एजुकेशन
6. हेल्थ एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स 
7. बीए (ऑनर्स) मल्टीमीडिया एवं मास कम्युनिकेशन
8. बीटेक(इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड मैथेमैटिकल इनोवेशन)
9. बीए (ऑनर्स) म्यूजिक 

Next News

IIM में शुरू होगा नया सर्टिफिकेट प्रोग्राम, 10 मैनेजमेंट कोर्स होंगे ऑफर

द इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट IIM ( बेंगलुरु ) में इस नए सत्र से जनरल मैनेजमेंट प्रोग्राम में एक सर्टिफिकेशन कोर्स शुरू होगा। यह पार्ट टाइम कोर्स

पंजाब यूनिवर्सिटी में अब ऑनलाइन होगा एडमिशन, नहीं लगाने होंगे चक्कर

पंजाब यूनिवर्सिटी (PU) से संबंधित सभी 11 कॉलेजों में अब ऑनलाइन एडमिशन होंगे। इसके लिए एक पोर्टल बनवाया जा रहा है, जिस पर स्टूडेंट्स के सभी डाक्यूमेंट्स

Array ( )