INDIA POST: डिपार्टमेंट ने निकाली 2 हजार पोस्ट पर वैकेंसी, 10th पास हैं तो करें अप्लाय

इंडियन पोस्टल डिपार्टमेंट द्वारा ग्रामीण डाक सेवक पोस्ट के लिए देश के अलग-अलग रीजन में वैकेंसी निकाली जा रही हैं।

एजुकेशन डेस्क। आंध्र प्रदेश पोस्टल सर्किल ने ग्रामीण डाक सेवक पोस्ट्स के लिए वैकेंसी ऑफर की है। इस रिक्रूटमेंट में 2286 कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया जाएगा। ये पोस्ट्स कैटेगरी के बेस पर डिस्ट्रीब्यूट की गई हैं। इन पोस्ट्स पर अप्लाय करने के लिए कैंडिडेट्स एप्लिकेशन की लास्ट डेट से पहले आॅफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाय कर सकते हैं।

पोस्ट्स डिटेल्स 

रिक्रूटमेंट में 2286 पोस्ट्स हैं। जिसमें अनरिजर्व्ड केटेगरी के लिए 1221 पोस्ट, ओबीसी के लिए 536 पोस्ट, एससी के लिए 242 पोस्ट, एसटी के लिए 187 पोस्ट और दिव्यांग कैंडिडेट्स के लिए 100 पोस्ट रिजर्व हैं। इन पोस्ट्स की पे-स्केल अभी तय नहीं की गई है।

एलिजिबिलटी

एप्लिकेंट 10th पास कर चुके और कम्प्यूटर का नॉलेज रखने वाले ही अप्लाय कर सकते हैं। एज लिमिट 8 से 40 साल तक है। रिजर्वेशन के बेस पर एज में रिलेक्सेशन दिया जा सकता है। अप्लाय करने के लिए जनरल और ओबीसी कैंडिडेट्स को 100 रुपये, फीमेल्स एसटी, एससी वर्ग के कैंडिडेट्स को कोई फीस नहीं देनी होगी। यह फीस नजदीकी पोस्ट ऑफिस में जमा की जा सकती है।

कैंडिडेट अप्लाय करने के लिए यहां क्लिक करें 

सिलेक्शन प्रोसेस

अप्लाय करने की लास्ट डेट 24 मई 2018 है। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन 10th बोर्ड के रिजल्ट पर बेस्ड होगा। मेरिट लिस्ट पर बनाने के बाद एलिजिबल कैंडिडेट्स को सिलेक्ट किया जाएगा। 

Next News

UPSC ने निकालीं 398 वैकेंसी, 21 मई तक कर सकते हैं अप्लाय  

संघ लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर लिमिटेड डिपार्टमेंट कॉम्पेटेटिव एग्जाम के लिए एप्लीकेशन मांगे हैं। यह परीक्षा CISF यानी सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स

चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी में निकलीं वैकेंसी,16 मई तक करें अप्लाय

यूनिवर्सिटी ने क्लर्क, स्टेनो-टाइपिस्ट, वॉचमैन, चपरासी सहित अन्य पोस्ट के लिए वैकेंसी निकालीं हैं। कैंडिडेट 16 मई 2018 तक यूनिवर्सिटी के पोस्टल एड्रेस

Array ( )