ICAI CPT 2018: 17 जून को आयोजित होगी परीक्षा, 26 अप्रैल तक होंगे रजिस्ट्रेशन

कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट का आयोजन में शामिल होने के लिए कैंडिडेट 26 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यह परीक्षा भारत में 196 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

एजुकेशन डेस्क। द इंस्टीट्यूट आॅफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आॅफ इंडिया (ICAI) की ओर से आयोजित होने वाली परीक्षा कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (CPT) 2018 17 जून को होगी। परीक्षा का आयोजन दो सत्र में किया जाएगा। पहले सत्र सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरा सत्र 2 बजे दोपहर से शाम 4 बजे तक आयोजित होगा। इस साल ICAI CPT 2018 की परीक्षा कुल 196 केंद्रों पर आयोजित होगी। इनमें पांच सेंटर देश के बाहर हैं।  

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 26 तक 
द इंस्टीट्यूट आॅफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आॅफ इंडिया (ICAI) की ओर से आयोजित होने वाली परीक्षा कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 26 अप्रैल तक चलेगी। प्रतिभागी लेट फी के साथ 3 मई तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 

IPCC 2017 का रिजल्ट जारी
इसके साथ ही ICAI ने IPCC result 2017 जारी किया है। इस परीक्षा में पास होने वाले छात्रों का प्रतिशत 26.72 फीसदी है। इस परीक्षा में अहमदाबाद के जय धर्मेद्रभाई सेठ ने टॉप किया है वहीं कोलकाता के एस अरविंद जयाराम ने दूसरा स्थान जबकि नवी मुंबई की सिमरन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। 
 

Next News

DU PG Admission 2018: दाखिले के लिए ऑनलाइन होगा एंट्रेंस टेस्ट

दिल्ली यूनिवर्सिटी पोस्ट ग्रेजुएट (मास्टर्स), एमफिल और पीएचडी कोर्सों के लिए इस साल से आॅनलाइन प्रवेश परीक्षा होगी। जिसके आधार पर एडमिशन दिया जाएगा।

सीजी प्री डी.एल.एड 2018 : प्री—डिप्लोमा प्रोग्राम में प्रवेश के लिए करें अप्लाय

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड प्राथमिक शिक्षा में प्री—डिप्लोमा (सीजी प्री डी.एल.एड.) में प्रवेश के लिए अॉनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

Array ( )