NSDC के GST अकाउंट असिस्टेंट कोर्स में कॉमर्स छात्र ले सकते हैं प्रवेश

140 घंटे के इस कोर्स के दौरान 20 लेक्चर ऑनलाइन-ऑफलाइन उपलब्ध रहेंगे।

एजुकेशन डेस्क। द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) और नेशनल स्किल्स डेवलपमेंट कार्पोरेशन ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत एमओयू किया है, जिसके तहत युवाओं को जीएसटी प्रोफेशनल की ट्रेनिंग दी जाएगी। सीए, सीएस करने वाले स्टूडेंट्स या इस कोर्स को बीच में छोड़ चुके स्टूडेंट्स, कॉमर्स में यूजी-पीजी कर चुके स्टूडेंट्स इसके लिए एप्लाई कर सकते हैं। यह लगभग 140 घंटे का कोर्स है। भोपाल में जीएसटी अकाउंट असिस्टेंट कोर्स को आईसेक्ट यूनिवर्सिटी के कौशल विकास केंद्र को संचालित करने की जिम्मेदारी दी गई है, जिसके माध्यम से भोपाल सहित यह कोर्स रायसेन, कटनी, उमरिया, जबलपुर और शहडोल सहित अन्य जिलों में संचालित किया जा रहा है।

ऑनलाइन-ऑफलाइन लैक्चर्स 

भोपाल सेंटर हैड ललित नारायण ने बताया कि स्टूडेंट्स इन सेंटर्स पर आवेदन करके कोर्स जॉइन कर सकते हैं। यह उभरता हुआ क्षेत्र माना जा रहा है। करिकुलम के 20 लेक्चर्स ऑनलाइन और ऑफलाइन मौजूद रहेंगे। इसके लिए किसी तरह की फीस नहीं ली जाएगी।

Next News

साइबर लॉ एक्सपर्ट बनकर सवारें करियर

कंप्यूटर से लगाव और नई टेक्नोलॉजी के प्रति जागरूक लोग इस फील्ड में अपना हुनर दिखा सकते हैं।

फैशन डिजाइनिंग में हैं करियर के लिए अपार संभावनाएं

आप अगर बारहवीं पास हैं, तो इस फील्ड में आपके लिए सुनहरा अवसर है। आप किसी भी संस्थान से डिप्लोमा या डिग्री लेने के बाद इस फील्ड़ में आगे बढ़ सकते हैं।

Array ( )