सीजी प्री डी.एल.एड 2018 : प्री—डिप्लोमा प्रोग्राम में प्रवेश के लिए करें अप्लाय

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड प्राथमिक शिक्षा में प्री—डिप्लोमा (सीजी प्री डी.एल.एड.) में प्रवेश के लिए अॉनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

करियर डेस्क । छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड, प्राथमिक शिक्षा में प्री डिप्लोमा (सीजी प्री डी.एल.एड.) प्रवेश परीक्षा 2018 आयोजित कर रहा है। ये परीक्षा 2 साल के डी.एल.एड में प्रवेश के लिए आयोजित की जाएगी। छत्तीसगढ़ व्याम प्री डीएलएड परीक्षा में शामिल होने के लिए आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों को केवल 2018 में शैक्षणिक सत्र के लिए विभिन्न डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश मिलेगा। इस प्रकार, सीजी प्री डीएलएड 2018 में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए परीक्षा देना अनिवार्य है। 

आॅफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें
 

इम्पोर्टेंट डेट्स
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 08 मई 2018
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि : 01 जून 2018
सीजी प्री डी.एल.एड 2018 की एग्जाम डेट : 07 जून 2018
सीजी प्री डी.एल. 2018 परिणाम घोषणा    घोषित की जाएगी
सीजी प्री डीएलएड 2018 पात्रता मानदंड
सीजी प्री डी.एल.एड 2018 शैक्षणिक योग्यता

योग्यता
सामान्य वर्ग के कैंडिडेट को 50% अंकों के साथ 12 वीं या उसके समकक्ष योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण होनी जरूरी है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 5 फीसदी छूट दी जाएगी। ऐसे कैंडिडेट जो 12 वीं की परीक्षा दे रहे हैं वे अप्लॉय कर सकते हैं लेकिन इन्हें अस्थायी प्रवेश दिया जाएगा और प्रवेश के समय 12 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा।

उम्र : इस प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 17 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

Next News

ICAI CPT 2018: 17 जून को आयोजित होगी परीक्षा, 26 अप्रैल तक होंगे रजिस्ट्रेशन

कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट का आयोजन में शामिल होने के लिए कैंडिडेट 26 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यह परीक्षा भारत में 196 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

CG PAT 2018: बीएससी और डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए करें अप्लाय

इस परीक्षा के माध्यम से इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय से जुड़े छत्तीसगढ़ के विभिन्न कॉलेजों में एडमिशन दिया जाता है। इसके लिए आॅनलाइन आवेदन कर सकते

Array ( )