सीपीटी की जगह होगा सीए फाउंडेशन एग्जाम, 10 से 16 मई तक होंगे 4 पेपर

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से इस बार सीपीटी की जगह फाउंडेशन 10 मई से होने जा रहा है। चार दिन तक चलने वाले इस एग्जाम की डेट इंस्टीट्यूट ने जारी कर दी है।

करियर डेस्क । द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से इस बार सीपीटी की जगह फाउंडेशन 10 मई से होने जा रहा है। चार दिन तक चलने वाले इस एग्जाम की डेट इंस्टीट्यूट ने जारी कर दी है। पहला पेपर 10 मई, दूसरा 12, तीसरा 14 और आखिरी पेपर 16 मई को होगा। 

बता दें कि, है कि सीपीटी एक दिन में ही दो सेशन सुबह और शाम में कंडक्ट किया जाता था। इसके उलट फाउंडेशन का पेपर चार दिन तक चलेगा और बीच में एक दिन का गैप भी होगा। सीए रिजल्ट में और ज्यादा क्वालिटी आ सके इसके लिए फाउंडेशन को फिर से शुरू किया गया है। सीए इंस्टीट्यूट ने सिलेबस को लेकर बदलाव किए थे। 
 

Next News

सीए फाइनल में पहली बार ओपन बुक सिस्टम से होगा पेपर

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया सीए फाइनल में पहली बार ओपन बुक सिस्टम पर एग्जाम कंडक्ट करने जा रहा है। मई में होने वाले इस एग्जाम में

सीएस एक्जीक्यूटिव का नया सिलेबस लॉन्च, दिसंबर में होगी परीक्षा

यह स्टडी मैटेरियल पूरी तरह से अपडेटेड नॉलेज पर आधारित है। जिसमें केस लॉ, प्रैक्टिकल आॅस्पेक्ट अौर प्रैक्टिकल प्रॉब्लम्स को भी शामिल किया गया है। 

Array ( )