फिशरीज साइंस में करें ग्रेजुएशन,16 मई तक कर सकते हैं अप्लाय

फिशिरीज साइंस में करियर बनाना चाहते हैं तो 4 वर्षीय चार वर्षीय बैचलर ऑफ फिशरी साइंस (नॉटिकल साइंस) प्रोग्राम में प्रवेश के लिए अप्लाय कर सकते हैं। 

एजुकेशन डेस्क। सेंट्रल इंस्टीट्यूट आॅफ फिशरीज, नॉटिकल एंड इंजीनियरिंग ट्रेनिंग (सीआईएफएनईटी) ने चार वर्षीय बैचलर ऑफ फिशरी साइंस (नॉटिकल साइंस) प्रोग्राम में प्रवेश के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। बीएफएससी (एनएस) की पढ़ाई के दौरान मुख्य रूप से फिश कैप्चरिंग टेक्नीक, नॉटिकल साइंस व फिशिंग वेशल ऑपरेशन को शामिल किया जाता है। कोर्स पूरा करने के बाद कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, कोच्चि से मान्यता प्राप्त डिग्री प्रदान की जाती है। आवेदन करने की लास्ट डेट 16 मई 2018 है।

आॅफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

कोर्स की अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

योग्यता : इस प्रोग्राम में प्रवेश के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों में विज्ञान विषयों में 12वीं पास होना जरूरी है। 

उम्र : 1 अक्तूबर, 2018 को कैंडिडेट की उम्र 20 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 

प्रवेश: कैंडिडेट को प्रवेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीईटी), एकेडमिक मेरिट और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर दिया जाएगा। 

एग्जाम पैटर्न : एंट्रेंस एग्जाम में आॅब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे। इस परीक्षा में मैथ्स, फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी और इंगलिश लैंग्वेज से प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक सही जवाब पर एक अंक दिए जाएंगे। गलत जवाब पर एक चौथाई अंकों की कटौती कर ली जाएगी।  

आवेदन : निर्धारित प्रारूप पर भरे आवेदन को सभी प्रमाणपत्रों की सत्यापित प्रतिलिपियों के साथ नोटिफिकेशन में दिए पते पर 16 मई, 2018 से पहले भेजना होगा। 

Next News

NCERT का कॉमन एंट्रेंस एग्जाम जुलाई में, आॅनलाइन करें अप्लाय

एनसीईआरटी की ओर से कराए जाने वाले सीईई के ऑनलाइन एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। इसके ​लिए आॅनलाइन अप्लाय किया जा सकता है।

राजस्थान पुलिस: कॉन्स्टेबल भर्ती का एग्जाम 14-15 जुलाई को हो सकता है

अभी तक 14 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स आवेदन कर चुके हैं।

Array ( )