एनएलयू दिल्ली में प्रवेश के लिए अब 14 तक कर सकेंगे अप्लाई

जो कैंडिडेट्स अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, उनके पास एक मौका और है। नेशनल लॉ कॉलेज, दिल्ली में एडमिशन के लिए इसका आयोजन क्लैट से अलग किया जाता है।

एजुकेशन डेस्क | ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (एआईएलईटी) 2018  के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 14 अप्रैल तक कर दी गई है। जो कैंडिडेट्स अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, उनके पास एक मौका और है। पहले अंतिम तिथि 7 अप्रैल थी। नेशनल लॉ कॉलेज, दिल्ली में एडमिशन के लिए इस परीक्षा का आयोजन क्लैट से अलग किया जाता है। जो स्टूडेंट्स क्लैट के लिए आवेदन करते हैं, वे यह परीक्षा भी देते हैं। यह संस्थान क्लैट के साथ शामिल नहीं है। प्रवेश परीक्षा का 6 मई को होगी। इंटीग्रेटेडबीए (एलएलबी) कोर्स के लिए 80 सीट्स उपलब्ध हैं। इसके अलावा एलएलएम और पीएचडी के लिए प्रवेश परीक्षा ली जाती है। बारहवीं में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। 

योग्यता 

बीए एलएलबी

इच्छुक उम्मीदवारों के बीए एलएलबी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए 50 प्रतिशत अंक के साथ 12वीं पास होना जरूरी है। जो छात्र 12वीं परीक्षा इस साल कर रहे हैं, वो भी इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एलएलएम

एलएलएम करने के लिए उम्मीदवार के पास लॉ डिग्री के साथ 55 प्रतिशत अंक होने चाहिए।

पीएचडी

एलएलएम डिग्री के साथ 55 प्रतिशत अंक होने चाहिए।

कुल सीट

बीए एलएलबी (B.A.LL.B)- 80

एलएलएम (LL.M)- 40

पीएचडी (Ph.D.)- 05

आवेदन की फीस


एआईएलईटी परीक्षा का आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 3050 और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1050 रुपए रखा गया है।

परीक्षा केंद्र 

 परीक्षा के लिए अमृतसर, बेंगलुरु, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, कोच्चि, कटक, दिल्ली, गांधी नगर, गुवाहाटी, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, जोधपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पटना, रायपुर और वाराणसी में केंद्र बनाए गए हैं।

Next News

NIELIT में एडमिशन प्रोसेस शुरू, 4 जून तक कर सकेंगे आवेदन

एडमिशन के लिए अपलाई करने के लिए आवेदकों के पास वैध गेट स्कोर होना भी अनिवार्य है।

नेट में शामिल होने के लिए आवेदन करने का कल आखिरी मौका

इस बार परीक्षा में 3 की बजाय केवल 2 ही पेपर होंगे। पहला पेपर जनरल एप्टीट्यूड टेस्ट होगा और दूसरे पेपर उम्मीदवार द्वारा चयनित विषय पर होगा।

Array ( )