APIIT NAT 2018 : इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कोर्स के लिए करें अप्लाई

NAT नेशनल लेवल एंट्रेंस टेस्ट है जिसे एशिया पेसेफिक इंस्टीट्यूशन टेक्नोलॉजी करा रहा है। इसके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 2 जून 2018 है

एजुकेशन डेस्क। ऐसे स्टूडेंट्स जो इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट में एडमिशन लेना चाहते हैं वो नेशनल एडमिशन टेस्ट (NAT) 2018 के लिए अप्लाई कर सकते हैं। NAT नेशनल लेवल एंट्रेंस टेस्ट है जिसे एशिया पेसेफिक इंस्टीट्यूशन टेक्नोलॉजी करा रहा है। इसके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 2 जून 2018 है। एंट्रेंस एग्जाम 3 जून 2018 को आयोजित कराया जाएगा। इसका रिजल्ट 10 जून 2018 को डिक्लेयर किया जाएगा। इसकी अधिक जानकारी आॅफिशियल वेबसाइट http://www.apiit.edu.in से ली जा सकती है। जानिए कैसे करें अप्लाई...

कैसे करें अप्लाई

कैंडिडेट आॅनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए दिए गए लिंक पर जाकर रजिस्टर करें। इसके एप्लिकेशन फॉर्म को डाउनलोड करें और 700 रुपए के डिमांड ड्राफ्ट के साथ नोटिफिकेशन में दिए पते पर भेजें।  

नोटि​फिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

फॉर्म डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

एग्जाम पैटर्न

एंट्रेंस एग्जाम में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट की होगी। हर प्रश्न के सही उत्तर के लिए 3 अंक दिए जाएंगे। जवाब गलत देने पर 1 अंक कम  कर दिया जाएगा।



योग्यता

बीटेक के लिए 

मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 10+2 फिजिक्स और मैथ्स के साथ 45 फीसदी मार्क्स होना जरूरी है। एसटी और एससी कैटेगरी के कैंडिडेट के लिए 42.75 फीसदी अंक होना अनिवार्य है।

बैचलर आॅफ टेक्नोलॉजी के लिए

एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में कम से कम 3 साल का डिप्लोमा होना जरूरी है। या फिर मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीएससी मैथ्स के साथ उत्तीर्ण करना जरूरी है। सामान्य के लिए 45 फीसदी और एसटी—एससी कैटेगरी के कैंडिडेट के लिए 42.75 फीसदी अंक होना अनिवार्य है।

बीबीए के लिए 

मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 न्यूनतम 40 फीसदी  अंकों के साथ पास होना जरूरी है। इसमें इंग्लिश सब्जेक्ट का होना अनिवार्य है।

एमबीए के लिए

मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना जरूरी है। एसटी—एससी कैटेगरी के कैंडिडेट के लिए 47.5 फीसदी अंक होना अनिवार्य है।


 

Next News

सिम्बाॅयोसिस स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अर्थशास्त्र में यूजी-पीजी के लिए करें आवेदन

सिम्बाॅयोसिस स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के तीन वर्षीय बीएससी (इकोनॉमिक्स) और एमएससी (इकोनॉमिक्स) कोर्स के लिए स्टूडेंट्स 14 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।

BVP CET 2018 : बीटेक में प्रवेश के  लिए करें ऑनलाइन अप्लाई

कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग पुणे में एडमिशन लेना चाहते हैं तो BVP CET 2018 के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके तहत बीटेक में एडमिशन दिया जाएगा। इसके लिए आवेदन करने

Array ( )