आंध्र प्रदेश बोर्ड : 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें

आंध्र प्रदेश बाेर्ड ने कक्षा 12 द्वितीय वर्ष का परिणाम घोषित कर दिया है। इंटरमीडिएट एजुकेशन ऑफ इंटरनेशनल बोर्ड (बीईईएपी) एपी बोर्ड कक्षा 12 के परिणाम 2018 को वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

एजुकेशन डेस्क। आंध्र प्रदेश बाेर्ड ने कक्षा 12 द्वितीय वर्ष का परिणाम घोषित कर दिया है।  इंटरमीडिएट एजुकेशन ऑफ इंटरनेशनल बोर्ड (बीईईएपी) एपी बोर्ड कक्षा 12 के परिणाम 2018 को वेबसाइट पर देखा जा सकता है। गौरतलब है कि एपी बोर्ड ने 1 मार्च से 18 मार्च, 2018 तक इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष (कक्षा 12) परीक्षा आयोजित की थीं जिसमें 450,000 से अधिक छात्र शामिल हुए थे। इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश के बोर्ड (बीआईईएपी) को 1972 में स्थापित किया गया था। अपनी आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, “बीईई इंटरमीडिएट शिक्षा की व्यवस्था को नियंत्रित करती है और उसका पर्यवेक्षण करती है। यह विभिन्न गतिविधियों को क्रियान्वित करती है और नियंत्रित करती है जिसमें अध्ययन के पाठ्यक्रम, पाठ्यक्रमों का निर्धारण, परीक्षाओं का संचालन, कॉलेजों के साथ संबद्धता प्रदान करना, और अपने अधिकार क्षेत्र में सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए दिशा, समर्थन और नेतृत्व प्रदान करना है।

ऐसे देखें रिजल्ट

‘एपीजीएन 2’ टाइप करें और फिर अपना पंजीकरण नंबर लिखें। अब इसे ‘56263’ पर भेजें। 

वेबसाइट पर एेसे देखें 

  • आधिकारिक वेबसाइट www.manabadi.com पर क्लिक करें
  • वेबसाइट ओपन होने के बाद ‘AP Intermediate Results 2018’ लिंक पर क्लिक करें।
  • इस लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज ओपन होगा।
  • नए पेज पर अपना रोल नंबर और अन्य जानकारी डालें।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • भविष्य के लिए रिजल्ट का प्रिंट आउट लेना ना भूलें


 

Next News

ग्रह, नक्षत्रों का विज्ञान समझकर अपने करियर को दें नई उड़ान

ज्‍योतिष कोर्स को लेकर युवाओं के बढ़ते रुझान को देखते हुए यह एक बेहतरीन करियर विकल्‍प बन गया है। पिछले कुछ सालों में इस फील्‍ड में काफी स्‍कोप बढ़ा है।

परीक्षा के बाद छुट्टियों में सीखें सकते है ये 6 स्किल्स

ऐसे कई शोर्ट टर्म कोर्स हैं जो बच्चों के स्कूल के करीकुलम का भाग तो बिलकुल नहीं है लेकिन ऐसे कोर्स बच्चों के स्किल्स को और इम्प्रूव करने तथा करियर के

Array ( )