ALLAHABAD UNIVERSITY में एडमिशन प्रोसेस शुरू, 5 मई तक करें अप्लाय

ग्रेजुएशन कोर्सेस के लिए होने वाले एंट्रेस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड यूनिवर्सिटी द्वारा 12 मई को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगें। वहीं एग्जाम 21 मई को होगा।

एजूकेशन डेस्क । इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने ग्रेजुएशन कोर्स सहित कई कोर्सेस में अप्लाय करने की प्रोसेस शुरू हो चुकी है। इन कोर्स के लिए 5 मई तक ऑनलाइन अप्लाय किया जा सकता है। अगर आप इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करना चाहते हैं तो जल्द से जल्द अपने पसंदीदा कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए अलग से एक वेबसाइट www.auadmissions.com बनाई है। यहां से आप को एडमिशन प्रोसेस के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी ।

21 को होगा एग्जाम
ग्रेजुएशन कोर्सेस के लिए होने वाले एंट्रेस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड यूनिवर्सिटी द्वारा 12 मई को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगें। वहीं एग्जाम 21 मई को होगा। एंट्रेस सेल के निदेशक प्रो. एचएस उपाध्यायके अनुसार पहले ग्रेजुएशन की एंट्रेस एग्जाम 19 और 20 मई को होनी थी लेकिन 20 मई को आईआईटी-जेईई का एग्जाम होने की वजह से अब 21 मई को प्रवेश परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।

ECC में अलग से होगा एंट्रेंस एग्जाम
हालांकि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से संबद्ध इंविग क्रिश्चियन कॉलेज यानी ECC अलग से एट्रेंस एग्जाम होगा। अल्पसंख्यक इंस्टीट्यूट होने की वजह से ईसीसी अपना एडमिशन प्रोसेस इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से अलग करवाता है। ईसीसी में ग्रेजुएशन कोर्स के लिए ऑनलाइन अप्लाय करने की प्रोसेस शुरू हो चुकी है। वहीं ऑफलाइन प्रोसेस 3 मई से शुरू होगी। दोनों ही माध्यमों से 13 जून तक अप्लाय किया जा सकेगा है। ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन के लिए एग्जाम 16 एवं 18 जून को होगी। 25 जून को रिजल्ट आएगा और 26 को काउंसिलिंग होगी। ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। www.ecc.ac.in

Next News

मास्टर डिग्री व पीएचडी में एडमिशन के लिए होगा एंट्रेंस एक्जाम, 15 तक करें अप्लाय

राजमाता विजयाराजे सिंधिया एग्रीकल्चर कॉलेज ग्वालियर एवं जवाहरलाल नेहरू एग्रीकल्चर कॉलेज जबलपुर में एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जाम होगा। इसके लिए

पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी में बीटेक और एमटेक के लिए करें आवेदन

एडमिशन के लिए आॅनलाइन अप्लाय किया जा सकता है। बीटेक में एडमिशन के लिए अंतिम तारीख 8 जून और एमटेक के लिए 15 जून है।

Array ( )