AILET: मां ने केस स्टडी, पापा ने जीके पढ़ाया

आईलेट में भोपाल के 15 से ज्यादा छात्रों का चयन, ईशान को एआईआर-6 और लिवी को एआईआर-11

एजुकेशन डेस्क, भोपाल। देश की टॉप-3 लॉ यूनिवर्सिटीज में आने वाली नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी नई दिल्ली ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (आईलेट) का रिजल्ट बुधवार देर शाम घोषित किया।बीए एलएलबी ऑनर्स कोर्स की 80 सीटो के लिए 6 मई को हुई परीक्षा में देशभर से करीब 18000 छात्र अपीयर हुए थे। यह पहला मौका है, जब भोपाल भोपाल के करीब 15 स्टूडेंट्स ने अंडर 125 रैंक हासिल की। जिसमें ईशान ने ऑल इंडिया 6वीं रैंक के साथ मध्यप्रदेश में टॉप किया। वहीं लिवी जैन ने अॉल इंडिया 11वीं और प्रखर पिपरिया ने ऑल इंडिया 43वीं रैंक हासिल की। 

ईशान भटनागर - AIR 6

- पूरी फैमिली ने टारगेट बनाया था कि मुझे एनएलयू दिल्ली पहुंचाना है। सबका मानना था कि दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट है और अपॉर्च्युनिटीज ज्यादा हैं, इसलिए मुझे एनएलयू दिल्ली जाना चाहिए। मां ने केस एनालिसिस में हेल्प की और पापा रोज मेरा जीके तैयार करवाते थे।

लिवी जैन - AIR 11 

- रिवीजन के मामले में मैं पूरे साल पंक्चुअल रही। जीके को स्ट्रॉन्ग करने मैं रोज पर्सनल नोट्स बनाती थी, जिसे मैं बाद में क्लासरूम नोट्स के साथ मिक्स करके रिवाइज करती थी। मैं हमेशा से जज बनना चाहती थी, मेरे सपने को साकार करने की दिशा में यह मेरा पहला अचीवमेंट है।

AIR में सिटी के छात्र 

- ईशान भटनागर- एआईआर 6
- लिवी जैन- एआईआर 11
- प्रखर पिपरिया- एआईआर 43
- अनूप जोसफ -एआईआर 45
- आयुष नेगी -एआईआर 46
- अदित्य कृष्णा -एआईआर 47
- प्रणव वाइकर - एआईआर 53
- श्रेया अय्यर -एआईआर 74
- उत्कर्ष राठी -एआईआर 79
- अदिति ऋषिश्वर - एआईआर 92
- प्रज्वल श्रीवास्तव-एआईआर 96
- रशिका भरद्वाज-एआईआर 98 

Next News

MP: सिविल जज ग्रेड-2 का रिजल्ट जारी, सागर की सोनल ने किया टॉप

जबलपुर हाईकोर्ट ने गुरुवार को सिविल जज ग्रेड-2 का रिजल्ट जारी किया, इसमें डॉ. गौर यूनिवर्सिटी के 6 स्टूडेंट्स ने बाजी मारी है।

CLAT: संशोधित आंसर-की जारी, जानें क्या रहेगा एडमिशन शेड्यूल

एक्सपर्ट की मानें तो इस बार का कटऑफ 105 रहने की उम्मीद है, पिछली बार यह कटऑफ 120 था।

Array ( )