ICAI की पहल: मॉक टेस्ट के बाद एक्सपर्ट देंगे स्टूडेंट्स की प्रॉब्लम का सॉल्यूशन

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने मई में होने वाले फाइनल एग्जाम से पहले लिया टेस्ट, अब 14 और 17 अप्रैल को जारी किया जाएगा मॉक टेस्ट का रिजल्ट 

एजुकेशन डेस्क । द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की सिकासा बॉडी द्वारा स्टूडेंट्स के लिए एक नई पहल की गई है। इस साल मई में होने वाले फाइनल एग्जाम से पहले पूरे देश में मॉक टेस्ट कराए गए, ताकि स्टूडेंट्स को अपनी तैयारी का स्तर पता चल सके। अब पहली बार मॉक टेस्ट के बाद एक्सपर्ट के साथ बैठकर स्टूडेंट्स अपनी कॉपी देखेंगे और पता करेंगे कि उन्होंने कहां गलती की है, जो कि फाइनल एग्जाम लिखते वक्त नहीं करना है। मॉक टेस्ट का यह रिजल्ट 14 अप्रैल और 17 अप्रैल को जारी होगा।

मिलेगा नि:शुल्क गाइडेंस 
14 अप्रैल को सीए-फाउंडेशन, आईपीसी, फाइनल (न्यू कोर्स) स्टूडेंट्स को होटल अतिशय में सीए पवन पोपली गाइडेंस देंगे व उनकी कॉपियों पर चर्चा करेंगे। 17 अप्रैल को सीए-सीपीटी, आईपीसी, फाइनल (ओल्ड कोर्स) स्टूडेंट्स से सीए नवनीत गर्गचर्चा करेंगे। यह कार्यक्रम दोपहर 2.30 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक चलेगा। इन दोनों सेशन में भाग लेने के लिए सीए स्टूडेंट्स से किसी तरह की फीस चार्ज नहीं की जाएगी, यह पूरी तरह से निशुल्क है। जो भी स्टूडेंट्स इन चर्चाओं में भाग लेना चाहें वे भोपाल ब्रांच के फोन नंबर 0755-4281850 पर रजिस्टर करा सकते हैं या सिकासा कमेटी मेंबर्स से संपर्क कर सकते हैं।

सीपीटी-फाउंडेशन से लेकर फाइनल तक के स्टूडेंट्स के लिए 
यह मॉक टेस्ट और एक्सपर्ट टॉक सीए-फाउंडेशन, सीए-सीपीटी, आईपीसी, फाइनल न्यू सिलेबस-ओल्ड सिलेबस सहित सभी के लिए होगी। सिकासा चेयरमैन अनूप श्रीवास्तव ने कहा कि स्टूडेंट्स का रिजल्ट अच्छा आए इसलिए यह पहल की गई है। इसमें स्टूडेंट्स को बिल्कुल फाइनल एग्जाम जैसा माहौल और पेपर मिलता है, ताकि उनका पेपर हल करने का आत्मविश्वास और लेवल तैयार हो। मॉक टेस्ट के बाद स्टूडेंट्स को कमियां बताने पर ही यह प्रोसेस कम्पलीट होगी। यही वजह है कि दो अलग-अलग दिन एक्सपर्ट के साथ मुलाकात कराई जा रही है।


 

Next News

AFTER 12TH : बिजनेस एनालिस्ट बनकर सवारें कंपनी और अपना करियर

बिजनेस ऐनालिस्ट, बिजनस को समझ कर उसकी ग्रोथ, उत्पादकता, रिस्क मैनेजमेंट और कस्टमर्स की मांग के हिसाब से बिजनेस बढ़ाने का तरीका बताता है।

सेल्स के क्षेत्र में बेहतर करियर बनाने में मददगार हो सकती हैं ये स्किल

सेल्स का सबसे बढ़िया तरीका ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ना और उनकी जरूरतों को समझना है। इसके बाद ही आप ग्राहकों के सामने अपने उत्पाद की उपयोगिता को सिद्ध

Array ( )