West Bengal: लम्‍बे इंतजार के बाद 27 मई के बाद जारी होंगे 10'th बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट्स

पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन के मिडिल स्कूल के रिजल्ट मई के बाद ही आने की संभावना है। रिजल्ट में देरी की वजह कॉपियों की चेकिंग मानी जा रही है।

एजुकेशन डेस्‍क। पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन के म‍ि‍डिल स्‍कूल (10'th) एग्‍जाम के रिजल्‍ट्स के लास्‍ट वीक में जारी हाे सकते हैं। अाधिकारिक सूत्रों के आधार पर रिजल्ट्स 27 मई के बाद जारी हो सकते हैं। अधिकारी ने कहा, एग्‍जाम्‍स 21 मार्च तक हुईं थीं। हालांकि आन्‍सर शीट्स का वेरिफिकेशन अभी भी जारी है। कॉपियां जल्द ही सब्मिट कर दी जाएंगी। इसके बाद रिजल्‍ट्स ऑनलाइन चेक कर सकेंगे।

अपने रिजल्‍ट्स चेक करने के लिए यहां क्लिक करें। 

एसएमएस से भी कर सकेंगे चेक

रिजल्ट आने पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद मांगी गई डिटेल्स सब्मिट करें। वहीं एसएमएस से रिजल्ट देखने के लिए मैसेज में टाईप करें WB 10, अपना रोल नंबर और फिर इसे 54242 या 56263 या 58888 नंबर पर सेंड करें।  इस वर्ष  एग्‍जाम्‍स 12 से 21 मार्च 2018 तक हुए थे। जिसमें लगभग 11,02,921 स्‍टूडेंट्स शामिल हुए थे। पिछले साल की तुलना में स्‍टूडेंट्स की संख्‍या में इजाफा हुआ है। पिछले साल परीक्षार्थियों की संख्या 10,71,846 थी। परीक्षा 2,819 सेंटर्स पर हुई थी। 

Next News

AP Board : 12 अप्रैल को जारी होगा इंटर-2 का रिजल्ट

इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश के बोर्ड (बीईईएपी) की स्थापना 1971 में की गई थी। आंध्र प्रदेश भारत का पहला राज्य है जिसने शिक्षा के 10 + 2 + 3 पैटर्न

महाराष्‍ट्र बोर्ड की बुक्स में बदलाव, शहीदों की शौर्यगाथा बनेगी प्रेरणा 

स्कूल टाइम से ही बच्चों को देशभक्ति, शहीदों और वीरांगनाओं की बहादुरी की कहानियां पढ़ायी जाएंगी तभी उनमें देश के के लिए प्रेम और समर्पण बढ़ाया जा सकेगा।

Array ( )