वनस्थली विद्यापीठ से एमबीए करने का मौका, 30 अप्रैल तक करें आवेदन

एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के इच्छुक आवेदक 30 अप्रेल 2018 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इस प्रोग्राम में योग्य आवेदकों का सिलेक्शन मेरिट कम एप्टीट्यूड टेस्ट के आधार पर होगा।

एजूकेशन डेस्क । वनस्थली विद्यापीठ, जयपुर ने अपने एमबीए प्रोग्राम के लिए इच्छुक व योग्य आवेदकों से एप्लीकेशन आमंत्रित किए हैं। यह एप्लीकेशन शैक्षणिक सत्र 2018-19 के लिए मंगवाए गए हैं। यह प्रोग्राम दो वर्ष की अवधि का होगा। बता दें कि विद्यापीठ में सिर्फ महिलाओं को ही एडमिशन दिया जाता है। एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के इच्छुक आवेदक 30 अप्रेल 2018 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इस प्रोग्राम में योग्य आवेदकों का सिलेक्शन मेरिट कम एप्टीट्यूड टेस्ट के आधार पर होगा।

क्या है क्वालिफिकेशन

वनस्थली विद्यापीठ के एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए जरूरी है कि आवेदकों ने किसी भी सब्जेक्ट में बैचलर्स डिग्री हासिल की हुई हो। इसके साथ ही आवेदकों के बैचलर्स डिग्री में न्यूनतम 50 प्रतिशत माक्र्स होने जरूरी हैं। हालांकि, विदेशी/ एनआरआई/ एनआरआई स्पॉन्सर्ड आवेदकों के क्वालिफाइंग एग्जामिनेशन में न्यूनतम 40 प्रतिशत माक्र्स होने जरूरी हैं। उनका सिलेक्शन सीधे मेरिट के आधार पर किया जाएगा। उन्हें एप्टीट्यूड टेस्ट नहीं देना होगा। सभी आवेदक, एप्लीकेशन करने से पहले जरूरी क्वालिफिकेशनओं को पढ़ लें।

सिलेक्शन प्रोसेस

एमबीए प्रोग्राम में सिलेक्शन के लिए आवेदकों को एप्टीट्यूड टेस्ट देना होगा। इसकी मेरिट के आधार पर योग्य आवेदकों का सिलेक्शन होगा। इस मेरिट कम एप्टीट्यूड टेस्ट का आयोजन जून 2018 में करवाया जाएगा। इसमें लैंग्वेज कॉम्प्रिहेंशन, मेथेमेटिकल स्किल्स, डाटा एनालिसिस एंड सफिशिएंसी और इंटेलिजेंस एंड क्रिटिकल रीजनिंग के चार सेक्शंस होंगे। हर सेक्शन में 50 सवाल पूछे जाएंगे।

याद रखें ये जरूरी तारीखें

एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के इच्छुक आवेदक 30 अप्रेल 2018 तक एप्लीकेशन फॉर्म भरकर जमा करवा सकते हैं। लेट फीस के साथ आवेदक 16 मई 2018 तक एप्लीकेशन फॉर्म भरकर जमा करवा सकते हैं। आवेदकों के सिलेक्शन के लिए मेरिट कम एप्टीट्यूड टेस्ट का आयोजन 2 जून 2018 को करवाया जाएगा। एमबीए प्रोग्राम की प्रोग्राम फीस 99 हजार रुपए प्रति वर्ष होगी। 30 अप्रेल 2018 तक एडमिशन के इच्छुक आवेदक, एप्लीकेशन फॉर्म भरकर जमा करवा सकते हैं। 50 प्रतिशत अंक न्यूनतम होने जरूरी हैं।  

कैसे करें अप्लाय

एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदक वेबसाइट http:// www.banasthali.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाय फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही आवेदकों को 800 रुपए की एप्लीकेशन फीस भी जमा करवानी होगी। आवेदकों को यह फीस डिमांड ड्राफ्ट के जरिए जमा करवानी होगी। यह डीडी वनस्थली विद्यापीठ के पक्ष में बनवाया जाएगा। आवेदक 800 रुपए कैश देकर भी प्रॉस्पेक्टस और फॉर्म ले सकते हैं।

Next News

BVP CET 2018 : बीटेक में प्रवेश के  लिए करें ऑनलाइन अप्लाई

कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग पुणे में एडमिशन लेना चाहते हैं तो BVP CET 2018 के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके तहत बीटेक में एडमिशन दिया जाएगा। इसके लिए आवेदन करने

नए नियम के अनुसार UGC फिजियोथेरेपी में योगा डिप्लोमा होल्डर्स को मिलेगी प्राथमिकता

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने योग विषय में डिप्लोमा धारकों को फिजियोथेरेपी के डिग्री में एडमिशन के लिए प्राथमिकता देना का फैसला किया है। एक विशेषज्ञ

Array ( )