स्पोर्ट्स में इंटरेस्टेड स्टूडेंट्स के लिए गवर्नमेंट रेसिडेंशियल स्पोर्ट स्कूल सीहोर में एडमिशन टैस्ट 21 मई से

स्कूल में टोटल 50 सीट के लिए 9'th से 12'th तक एजुकेशन प्रोवाइड किया जाएगा। साथ ही हॉकी, बास्केट बॉल, फुटबॉल, एथलेटिक्स, खो-खो, कबड्‌डी, टेबल टेनिस और ताइक्वांडो की स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी। 

एजुकेशन डेस्क। मध्यप्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा सीहोर में संचालित गवर्नमेंट रेसिडेंशियल स्पोर्ट स्कूल में एडमिशन शुरू होने जा रहे हैं।  2018-19 के सेशन में क्लास 9'th में एडमिशन के लिए 21 से 23 मई तक सिलेक्शन टेस्ट लिया जाएगा। इस स्कूल में टोटल 50 सीट के लिए 9'th से 12'th तक एजुकेशन प्रोवाइड किया जाएगा। साथ ही हॉकी, बास्केट बॉल, फुटबॉल, एथलेटिक्स, खो-खो, कबड्‌डी, टेबल टेनिस और ताइक्वांडो की स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी। 

मिलेंगे कई बेनिफिट
मेरिट लिस्ट के आधार पर सिलेक्टेड स्टूडेंट्स को एजुकेशन और स्पोर्ट्स ट्रेनिंग के अलावा स्टूडेंट्स को फूड, यूनिफार्म, स्पोर्ट्स किट जैसी जरूरी फेसिलिटीज गवर्नमेंट प्रोवाइड करेगी। स्टूडेंट्स को स्कूल हॉस्टल में ही रहकर स्टडी करनी होगी। साथ ही जब कभी वे स्कूल स्विच करेंगे तो उन्हें सारा सामान रिटर्न करना होगा। 

ऐसे भेजें एप्लिकेशन 
एप्लिकेंट की एज 15 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। एप्लिकेशन प्रिंसीपल गवर्नमेंट रेसीडेंशियल स्पोर्ट्स स्कूल सीहोर के लिए भेजी जाएगी। एप्लिकेशन भेजने की लास्ट डेट 7 मई है। 

एप्लिकेशन फार्म के लिए http://www.educationportal.mp.gov.in/Portal/Public/View_Circular.aspx?id=70361 लिंक पर क्लिक करें। 

इन स्टेज में होगा सिलेक्शन

  • मेडिकल वेरिफिकेशन 
  • एजुकेशनल ग्रेडिंग 
  • प्रीवियस एग्जाम मार्क्स 
  • इंटरव्यू
  • स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट 
  • फिजिकल फिटनेस 
  • स्पोर्ट्स स्किल 
Next News

MP Board: ओला प्रभावित किसानों के बच्चों को नहीं देनी होगी स्कूल फीस

आगामी शिक्षण सत्र 2018-19 के दौरान प्रदेश के समस्त सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले किसानों के बच्चों से कोई स्कूल फीस नहीं ली जाएगी।

बिहार बोर्ड: 11th की एग्‍जाम 16 मई से, नेक्‍स्‍ट सेशन का शेड्यूल हुआ जारी

11’th के क्वेश्चन पेपर्स को एक्सपर्ट्स की देखरेख में बनाया है। एग्जाम 21 मई तक चलेंगे। जिसमें 12.50 लाख स्टूडेंट्स शामिल होंगे ।

Array ( )