देश के कई बड़े संस्थानों में एडमिशन शुरू, जल्दी करें अप्लाई

आईआईटी हैदराबाद ,सीईपीटी यूनिवर्सिटी अहमदाबाद,पंजाब यूनिवर्सिटी व एचपीयू शिमला में एडमिशन शुरू हाे गए हैं। स्टूडेंटअपनी रूचि के अनुसार पसंदीदा कोर्स में अप्लाई कर सकते हैं। 

एजुकेशन डेस्क । एडमिशन सेशन शुरू हो चुका है और कई बडे संस्थान कई कोर्स स्टूडेंट्स को ऑफर कर रहे हैं। आईआईटी हैदराबाद ,सीईपीटी यूनिवर्सिटी, अहमदाबाद,पंजाब यूनिवर्सिटी व एचपीयू, शिमला में एडमिशन शुरू हाे गए हैं। स्टूडेंटअपनी रूचि के अनुसार पसंदीदा कोर्स में अप्लाई कर सकते हैं। 

 

आईआईटी, हैदराबाद

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, हैदराबाद में बायोटेक्नोलॉजी के एमटेक कोर्स में प्रवेश के लिए 13 अप्रैल, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन गेट के वैलिड स्कोर और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर मिलेगा। आईआईटी से बीटेक करने वाले छात्रों को गेट स्कोर में छूट। 

एलिजिबिलिटी : बीटेक या लाइफ साइंसेस से संबंधित स्ट्रीम से एमएससी करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं।

फीस : कोर्स की प्रति सेमेस्टर फीस 13 हजार 500 रुपए है। छात्रों को एडमिशन के समय 11 हजार रुपए अलग से देने होंगे। इसमें लॉजिंग और फूडिंग का खर्च शामिल नहीं किया गया है।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें - https://www.iith.ac.in/


सीईपीटी यूनिवर्सिटी, अहमदाबाद

सेंटर फॉर एनवायरमेंट प्लानिंग एडं टेक्नोलॉजी, अहमदाबाद के मास्टर ऑफ आर्किटेक्चर कोर्स में प्रवेश के लिए 20 अप्रैल, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एकेडमिक परफॉर्मेंस के आधार पर एंट्रेंस टेस्ट या पर्सनल इंटरव्यूके लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

एलिजिबिलिटी : 55 फीसदी अंकों के साथ बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर कोर्स करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं।

फीस : एमआर्क कोर्स की प्रति सेमेस्टर ट्यूशन फीस 1 लाख 60 हजार रुपए है। छात्रों को डिपॉजिट के रूप में लगभग 25 हजार रुपए अलग से देने होंगे। 

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें http://cept.ac.in/


पंजाब यूनिवर्सिटी

पंजाब यूनिवर्सिटी में 5 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीए एलएलबी कोर्स में प्रवेश के लिए 11 मई, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन संस्थान द्वारा आयोजित एंट्रेंस टेस्ट के वैलिड स्कोर के आधार पर मिलेगा। एंट्रेंस टेस्ट 7 जून को आयोजित होगा।

एलिजिबिलिटी : 50 फीसदी अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम से बारहवीं की परीक्षा पास करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। एससी, एसटी छात्रों के लिए 45 फीसदी अंक जरूरी।

फीस : बीए एलएलबी कोर्स की कुल फीस लगभग 95 हजार 700 रुपए है। 

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें - http://puchd.ac.in/


एचपीयू, शिमला

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी, शिमला में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के बीटेक कोर्स में प्रवेश के लिए 19 मई, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को एडमिशन संस्थान द्वारा आयोजित एंट्रेंस टेस्ट के वैलिड स्कोर के आधार पर मिलेगा। एंट्रेंस टेस्ट 3 जून, 2018 को आयोजित होगा।

एलिजिबिलिटी : 50 फीसदी अंकों के साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स से बारहवीं करने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। एससी, एसटी छात्रों के लिए 45 फीसदी अंक जरूरी।

फीस : कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के बीटेक कोर्स की प्रति सेमेस्टर ट्यूशन फीस 45 हजार रुपए है। 

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें - www. hpuniv.nic.in

Next News

IIITM से MBA करने के लिए 30 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन

इंडियन इंस्टीट्यूट अॉफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट से एमबीए इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी इनेबल्ड सर्विस अौर एमबीए पब्लिक सर्विस मैनेजमेंट एंड ई-गर्वेनेंस

आईआईएससी से चार वर्षीय बैचलर प्रोग्राम के लिए करें ऑनलाइन अप्लाई

आईआईएससी बेंग्लुरू ने चार वर्षीय बैचलर ऑफ साइंस प्रोग्राम में एडमिशन देने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। एडमिशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

Array ( )