मास्टर डिग्री व पीएचडी में एडमिशन के लिए होगा एंट्रेंस एक्जाम, 15 तक करें अप्लाय

राजमाता विजयाराजे सिंधिया एग्रीकल्चर कॉलेज ग्वालियर एवं जवाहरलाल नेहरू एग्रीकल्चर कॉलेज जबलपुर में एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जाम होगा। इसके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। यह एक्जाम मास्टर डिग्री एवं पीएचडी कोर्सेस में एडमिशन के लिए कराया जाएगा।

एजुकेशन डेस्क | राजमाता विजयाराजे सिंधिया एग्रीकल्चर कॉलेज ग्वालियर एवं जवाहरलाल नेहरू एग्रीकल्चर कॉलेज जबलपुर में एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जाम होगा। इसके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। यह एक्जाम मास्टर डिग्री एवं पीएचडी कोर्सेस में एडमिशन के लिए कराया जाएगा। इसके लिए स्टूडेंट्स 15 मई तक अप्लाय कर सकते हैं। एक्जाम 4 जून को ऑनलाइन मोड में होगा। इ

ऑनलाइन करें अप्लाय
एंट्रेस एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स एमपी ऑनलाइन के जरिए अप्लाय कर  सकते हैं। 28 मई को एमपी ऑनलाइन के माध्यम से स्टूडेंट्स को टेस्ट सेंटर, एडमिट कार्ड एवं जरूरी निर्देशों की जानकारी दी जाएगी। स्टूडेंट्स क्वेश्चन-आंसर को लेकर 6 जून तक आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। 11 जून को मेरिट लिस्ट की घोषणा कर दी जाएगी। 

3 राउंड में होगी काउंसिलिंग 
कॉलेज कैंपस में तीन राउंड में कैंपस काउंसिलिंग होगी। इसमें पहले राउंड की काउंसिलिंग 13 जून से शुरू होगी। जिसमें स्टूडेंट्स अपने डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन करा सकते हैं। यह काउंसिलिंग 16 जून शाम 5 बजे तक होगी। इसके बाद 14 जून से 17 जून तक वे अपनी चॉइस को लॉक कर सकेंगे। साथ ही काउंसिलिंग फीस जमा करानी होगी। 

Next News

कलकत्ता यूनिवर्सिटी: लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस में करें मास्टर

इस प्रोग्राम के लिए अप्लाय करें के लिए आॅफिशियल वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड करें और इसे नोटिफिकेशन में दिए पते पर भेजें। आवेदन करने की लास्ट डेट 15 मई है।

ALLAHABAD UNIVERSITY में एडमिशन प्रोसेस शुरू, 5 मई तक करें अप्लाय

ग्रेजुएशन कोर्सेस के लिए होने वाले एंट्रेस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड यूनिवर्सिटी द्वारा 12 मई को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया

Array ( )