आईआईएससी से चार वर्षीय बैचलर प्रोग्राम के लिए करें ऑनलाइन अप्लाई

आईआईएससी बेंग्लुरू ने चार वर्षीय बैचलर ऑफ साइंस प्रोग्राम में एडमिशन देने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। एडमिशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

करियर डेस्क। भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी), बेंग्लुरू ने हाल ही चार वर्षीय बैचलर ऑफ साइंस प्रोग्राम में एडमिशन देने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए बायोलॉजी, केमिस्ट्री, अर्थ एंड एन्वायरमेंट साइंस, मेटीरियल्स, मैथ्स और फिजिक्स विषयों के लिए प्रवेश दिया जाएगा। इस कोर्स में एडमिशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। गौरतलब है  कि भारतीय विज्ञान संस्थान उच्च शिक्षा के अहम संस्थानों में से एक है। यह बंगलुरु में है। इस संस्थान का अंतरिक्ष तथा न्यूक्लियर टेक्नोलॉजी की फील्ड में  अहम योगदान है। भारतीय विज्ञान संस्थान ने देश को कई नोबल विजेता वैज्ञानिक दिए हैं देश के कुछ बेहतरीन वैज्ञानिक संस्थानों को संवारने में सहायता की है।

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन शुल्क : जनरल व ओबीसी कैंडिडेट को 500 रुपए और आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट को 250 रुपए बतौर एप्लीकेशन फीस देना होगा। इसे ऑनलाइन जमा किया जा सकता है।
आवेदन करने की अंतिम तिथि:  30 अप्रैल, 2018   
योग्यता : मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स विषय से 12वीं पास होना अनिवार्य है।  
सिलेक्शन : केवीपीवाई/आईआईटी-जेईई मेन्स/आईआईटी जेईई-एडवांस/नीट-यूजी में प्राप्त मेरिट अंकों और बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया जाएगा। 

 

Next News

देश के कई बड़े संस्थानों में एडमिशन शुरू, जल्दी करें अप्लाई

आईआईटी हैदराबाद ,सीईपीटी यूनिवर्सिटी अहमदाबाद,पंजाब यूनिवर्सिटी व एचपीयू शिमला में एडमिशन शुरू हाे गए हैं। स्टूडेंटअपनी रूचि के अनुसार पसंदीदा कोर्स में

20 मई के बाद शुरू हो जाएंगे कॉलेजों में एडमिशन

12वीं का रिजल्ट आने के तीन दिन बाद ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे। वहीं ऑफलाइन रजिस्ट्रेश अगले दिन से ही शुरू हो जाएंगे।

Array ( )