CG PAT 2018: बीएससी और डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए करें अप्लाय

इस परीक्षा के माध्यम से इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय से जुड़े छत्तीसगढ़ के विभिन्न कॉलेजों में एडमिशन दिया जाता है। इसके लिए आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

एजुकेशन डेस्क । छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने नोटिफिकेशन जारी कर सीजी पैट 2018 के लिए आवेदन मांगे हैं। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल cg pat के तहत बीएससी कृषि/उद्यानिकी एवं वेटनरी पॉलिटेक्निक (पशुपालन में डिप्लोमा) में प्रवेश देने के लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित करता है। इस परीक्षा के माध्यम से इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय से जुड़े छत्तीसगढ़ के विभिन्न कॉलेजों में एडमिशन दिया जाता है। इसके लिए आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

बीएससी कृषि/उद्यानिकी में प्रवेश का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

वेटनरी पॉलीटेक्निक (पशुपालन में डिप्लोमा) में प्रवेश का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

इम्पोर्टेंट डेट्स
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 3 मई 2018
परीक्षा की तिथि : 31 मई 2018
परीक्षा का समय : सुबह 10 बजे से 1 :15 तक

शैक्षिक योग्यता
पीएटी के माध्यम से स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना जरूरी है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं कक्षा या सीबीएसई या कॉउन्सिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन या छत्तीसगढ़ शासन द्वारा अधिकृत एवं मान्यता प्राप्त छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल परीक्षा 10+2 की 12वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना जरूरी है। साइंस ग्रुप के लिए भौतिक, रसायन एवं गणित / जीव विज्ञान और एग्रीकल्चर ग्रुप के लिए फसल उत्पादन एवं उद्यान शास्त्र, पशुपालन एवं कुक्कुट पालन में उत्तीर्ण होना जरूरी है।

परीक्षा शुल्क
सामान्य वर्ग के लिए 200, ओबीसी के लिए 150 और अनुसूचित जनजाति /अनुसूचित जाती /निःशक्तजन के 100 रुपए परीक्षा शुल्क देना होगा।

Next News

सीजी प्री डी.एल.एड 2018 : प्री—डिप्लोमा प्रोग्राम में प्रवेश के लिए करें अप्लाय

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड प्राथमिक शिक्षा में प्री—डिप्लोमा (सीजी प्री डी.एल.एड.) में प्रवेश के लिए अॉनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

आर्किटेक्चर कोर्सेस में आवेदन 4 मई तक, एंट्रेंस टेस्ट 19 जून से

आर्किटेक्चर की पढ़ाई या पीएचडी करना चाहते हैं तो आॅनलाइन अप्लाय कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा के माध्यम से प्रवेश दिया जाएगा।

Array ( )