डाक विभाग में निकली 5627 वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाय

डाक विभाग ने  पश्चिम बंगाल और तेलंगाना सर्किल के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। पश्चिम बंगाल सर्किल के लिए 4982 और तेलंगाना सर्किल के लिए 645 वैकेंसी हैं।

करियर डेस्क । भारतीय डाक ने 5627 वैकेंसियों के लिए एप्लीकेशन मंगाए हैं। विभाग ने  पश्चिम बंगाल और तेलंगाना सर्किल के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। पश्चिम बंगाल सर्किल के लिए 4982 और तेलंगाना सर्किल के लिए 645 ग्राणीण डाक सेवक पोस्ट पर भर्तियां होनी हैं।

आयु सीमा : इन वैकेंसियों पर अप्लाय करने के लिए कैंडिगेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए। ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में 3 साल और एससी/एसटी को 5 साल की छूट मिलेगी।
 
एकेडमिक क्वालिफिकेशन :  एप्लीकेशन के लिए कैंडिडेट को राज्य सरकार या केंद्र सरकार के मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है। एकेडमिक क्वालिफिकेशन अधिक होने पर अतिरिक्त वेटेज का कोई प्रावधान नहीं है। इसके अलावा कंप्यूटर सर्टिफ़िकेट भी होनी चाहिए।

एप्लीकेशन फीस : सामान्य और ओबीसी वर्ग के कैंडिडेटों को 100 रुपए तथा एससी, एसटी और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला और दिव्यांग अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन की कोई फीस नहीं देनी होगी।
 
सिलेक्शन प्रोसेस : 10वीं में मिले नंबरों से मेरिट लिस्ट बनाकर सफल कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया जाएगा।
 
अप्लाय करने की आखिरी तारीख :
04 मई, 2018(तेलंगाना सर्किल) 9 अप्रैल, 2018
 
ऐसे करें अप्लाय

भारतीय डाक के ऑफिशियल वेबसाइट
 

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

Next News

रक्षा मंत्रालय में 10वीं पास के लिए नौकरी का मौका, 15 मई तक करें अप्लाय

अगर आप रक्षा मंत्रालय में काम करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। रक्षा मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी कर 24 वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन मंगाए हैं। अगर

यूपीएससी ने निकाली 120 वैकेंसी, एप्लीकेशन 7 तक 

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने विभिन्न श्रेणियों में 120 रिक्त वैकेंसियों के लिए एप्लीकेशन मंगवाए हैं। इनमें असिस्टेंट जियोलॉजिस्ट, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर,

Array ( )